दिल्ली

delhi

Kerala Human Sacrifice : 'मानव बलि के बाद टुकड़ों में काटा, मांस बनाकर खाया'

By

Published : Oct 12, 2022, 1:49 PM IST

Updated : Oct 12, 2022, 2:19 PM IST

केरल के पथानामथिट्टा जिले में दो महिलाओं की कथित तौर पर मानव बलि के तहत हत्या करने के आरोपी तीन लोगों को दो सप्ताह की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आरोपियों ने मानव बलि के बाद शवों के टुकड़े कर दिए. उन पर मांस खाने का भी आरोप लगा है. Kerala Human Sacrifice

human sacrifice
मानव बलि का मामला

कोच्चि : केरल में कथित तौर पर मानव बलि देने के इरादे से दो महिलाओं की हत्या के मामले के तीन आरोपियों को बुधवार सुबह अदालत में पेश किया गया. मामले में आरोपी भागवल सिंह, उसकी पत्नी लैला और मोहम्मद शफी के बयान मंगलवार को दर्ज किए गए थे. आरोपियों ने अपनी आर्थिक तंगी दूर करने और समृद्धि प्राप्त करने के लिए कथित तौर पर महिलाओं की बलि दी थी. पुलिस ने विस्तृत पूछताछ के लिए आरोपियों की हिरासत की मांग की. Kerala Human Sacrifice

आरोपी दंपति भगवल सिंह और उनकी पत्नी लैला अपने घर में पठानमथिट्टा जिले के अरनमुला के पास मसाज सेंटर चलाते हैं. उनका एजेंट मोहम्मद शफी जून और सितंबर में दोनों महिलाओं को घर ले आया था. जहां दंपति ने उनकी बेरहमी से हत्या कर दी थी. शफी को पहले आरोपी के रूप में नामित किया गया है, उसके बाद सिंह और लैला का नाम है. लैला को जहां महिला जेल भेज दिया गया है, वहीं अन्य दो को एनार्कुलम जिले की कक्कनाड जेल में रखा जाएगा. कोच्चि पुलिस आयुक्त सी.एच. नागराजू ने कहा कि दोनों महिलाओं को अनुष्ठानिक मानव बलि के हिस्से के रूप में दंपति ने मार डाला और दफना दिया. जबकि सिंह लंबे समय से मसाज सेंटर चलाने वाले क्षेत्र में एक लोकप्रिय पारंपरिक चिकित्सक (वैद्यन) रहा है, जहां लैला (दूसरी पत्नी) उसकी सहायता करती थी.

मीडिया की खबरों के अनुसार, आरोपियों की ओर से अदालत में अधिवक्ता बीए अलूर पेश हुए जिन्हें कई सनसनीखेज मामलों में आरोपियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए जाना जाता है. भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी आर. निशानथिनी ने कहा था कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि अपराध आर्थिक तंगी दूर करने और समृद्धि प्राप्त करने के लिए किया गया. अधिकारी ने पथनमथिट्टा के एलानथूर में दंपित के घर से महिलाओं के शव के टुकड़ों को निकालने के अभियान का नेतृत्व किया था.

पढ़ें:ब्लैक मैजिक : धन संपत्ति के लिए दंपती ने दे डाली महिलाओं की बलि

पुलिस के अनुसार, महिलाओं की उम्र 50 से 55 वर्ष के बीच थी. इनमें से एक कदवंथरा और दूसरी नजदीक स्थित कालडी की रहने वाली थी. वे इस साल क्रमश: सितंबर और जून से लापता थीं. उनकी तलाश में जुटी पुलिस को तफ्तीश के दौरान घटना के कथित तौर पर मानव बलि से जुड़े होने की जानकारी मिली थी.

आरोपी भगवल सिंह कभी सीपीआई एम का भी सदस्य था. हालांकि, पार्टी नेता ने इसका खंडन किया है. पार्टी के नेता पीआर प्रदीप ने कहा कि भगवल ने कुछ दिनों तक हमारे साथ काम किया था. लेकिन वह पार्टी का सदस्य नहीं था. बाद में वह धार्मिक हो गया, हो सकता है पत्नी के प्रभाव में उसने ऐसा किया हो.

Last Updated : Oct 12, 2022, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details