दिल्ली

delhi

युवाओं के लिए प्रेरणा, मां और बेटे ने एक साथ पास की PSC परीक्षा

By

Published : Aug 10, 2022, 3:39 PM IST

Updated : Aug 10, 2022, 6:43 PM IST

केरल में एक मां-बेटे ने एक साथ राज्य लोक सेवा आयोग, PSC की परीक्षा पास की है. बिंदु की उम्र 42 वर्ष है, जबकि उनका बेटा 24 साल का है. आंगनबाड़ी शिक्षिका बिंदु युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बन गई हैं, क्योंकि उन्होंने सातवें प्रयास में पीएससी परीक्षा पास की.

Etv Bharat
Etv Bharat

मलप्पुरम : केरल में एक मां-बेटे ने एक साथ राज्य लोक सेवा आयोग (PSC) की परीक्षा पास कर इतिहास रच दिया है. बताया गया है कि मलप्पुरम की निवासी बिंदु (42) और उनके बेटे विवेक (24) ने यह उपलब्धि हासिल की. बिंदु ने लोअर ग्रेड सर्वेंट रैंक लिस्ट में 92वां रैंक हासिल किया और विवेक ने लोअर डिवीजन क्लर्क रैंक लिस्ट में 38वां रैंक हासिल किया. मां और बेटा दोनों मलप्पुरम के एरिया कोड के एक कोचिंग सेंटर से पीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे.

बिंदु और विवेक

बिंदु ने सातवें प्रयास में पीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की. वह पिछले सात वर्षों से पीएससी की परीक्षा में भाग ले रही थीं. वह अपने अंतिम प्रयास में रैंक सूची में जगह बनाने में सफल रहीं. बिंदु का कहना है कि सरकारी नौकरी पाने के उनके सपने ने उन्हें कड़ी मेहनत करने और इसे हासिल करने के लिए प्रेरित किया. बिंदु ने आईसीडीसी अधीक्षक परीक्षा भी लिखी है और कहती हैं कि वह उस परीक्षा के लिए बेहतर रैंकिंग की उम्मीद कर रही हैं.

मां और बेटे ने एक साथ पास की PSC परीक्षा

बिंदु पिछले 11 साल से एरिया कोड में आंगनबाड़ी शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने वर्ष 2019-20 के लिए सर्वश्रेष्ठ आंगनवाड़ी शिक्षक का राज्य पुरस्कार भी हासिल किया था. अपनी मां की तरह विवेक ने भी सरकारी नौकरी पाने का सपना देखा था और पिछले ढाई साल से मेहनत कर रहे हैं. विवेक खुश हैं कि उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की. बिंदु के पति चंद्रन एडप्पल डिपो में केरल सड़क परिवहन निगम के कर्मचारी हैं. दंपति की एक बेटी भी है.

यह भी पढ़ें- UGC NET 2022 परीक्षा स्थगित, अब 20 से 30 सितंबर के बीच होगी आयोजित

Last Updated : Aug 10, 2022, 6:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details