दिल्ली

delhi

केरल राज्यपाल आरिफ खान बोले, सार्वजनिक जीवन जीने वालों को आतंकियों से डरने की जरूरत नहीं

By

Published : Aug 23, 2022, 4:18 PM IST

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान मंगलवार को गोरखपुर में आयोजित एक शैक्षिक गोष्ठी में शामिल हुए. इस मौके पर उन्होंने योगी-मोदी की विकास योजनाओं को सराहा.

Etv Bharat
राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

गोरखपुर : केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि सार्वजनिक जीवन जीने वाले किसी भी व्यक्ति को न तो किसी आतंकी से डरने की जरूरत है और न ही आतंकवादी हमले से. उन्होंने कहा कि आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों और उनकी गतिविधियों पर सुरक्षा एजेंसियों को पैनी नजर रखनी चाहिए. देश में योगी-मोदी समेत कई बड़े राजनीतिक व्यक्तियों के ऊपर आतंकी हमला होने के परिप्रेक्ष्य में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मंगलवार को गोरखपुर में आयोजित एक शैक्षिक गोष्ठी में यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि भारत की पहचान ज्ञान, विद्या और प्रज्ञा के संवर्धन के तौर पर पूरी दुनिया में होती है.

केरल राज्यपाल आरिफ खान.

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत हमें निश्चिंत होकर नहीं बैठना है, बल्कि हम उस शिक्षा के लिए काम करेंगे जिसको अभी तक हम 100 फीसदी नहीं बना पाए हैं. उन्होने भरोसा जताया कि देश में अमृतकाल के आते-आते सबकी पहुंच 100 फीसदी शिक्षा तक हो जाएगी. इस मौके पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने प्रदेश की योगी और देश की मोदी सरकर की विकास योजनाओं की तारीफ की. उन्होने कहा कि पिछले 2 दिन से वह बहराइच में थे और आज गोरखपुर में हूैं. इस दौरान विकास के बड़े परिवर्तन दिखाई दिए हैं.

राज्यपाल आरिफ खान ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने विकास और प्रगति की जो रफ्तार पकड़ी है, उससे देश की हालत बहुत अच्छी होगी. उन्होने केरल में एक विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति के मामले पर कहा कि इतने बड़े पद पर बैठने वाले व्यक्ति की योग्यता अपूर्ण हो, वह सत्ताधारी दल का रिश्तेदार हो, ऐसे में उसके खिलाफ आने वाली शिकायत को कूड़ेदान में नहीं डाल सकते. उन्होने कहा कि भारत आज विश्व में बड़ी मजबूती से खड़ा है. दुनियां के कई देशों में टकराहट के बाद भी इस पर कोई असर नहीं पड़ा है.

गौरतलब है कि आरिफ मोहम्मद खान मंगलवार को गोरखपुर में थे और एक शैक्षिक गोष्ठी में शिरकत करने के लिए बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि वर्ष 1988-89 में एक वर्ष के अंदर उनके ऊपर 5 हमले हुए थे. लेकिन वह डरे नहीं. उन्होंने कहा कि जो डर गया, समझ लो वह वहीं खत्म हो गया. सार्वजनिक जीवन के लोगों को तो एकदम डरने की जरूरत नहीं है.

इसे पढे़ं- CM योगी आदित्यनाथ से मिले महामंत्री धर्मपाल सिंह, सरकार और संगठन के बेहतर सामंजस्य का दिया संदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details