दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कस्टम विभाग के सामने आरोपी का दावा, डॉलर स्मलिंग में शामिल थे केरल के सीएम

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) के डॉलर की तस्करी में शामिल होने की बात डॉलर तस्करी घोटाले के मुख्य आरोपी सरित ने सीमा शुल्क के सामने स्वीकार की है.

By

Published : Aug 11, 2021, 9:56 PM IST

डॉलर तस्करी घोटाला
डॉलर तस्करी घोटाला

तिरुवनंतपुरम: डॉलर तस्करी घोटाले के मुख्य आरोपी सरित ने कस्टम विभाग के सामने दावा किया है कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने डॉलर की तस्करी की थी.

सरित ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी विदेश यात्रा के दौरान संयुक्त अरब अमीरात में मुद्रा के बंडल वाले एक पैकेट की तस्करी की थी. उसने डॉलर तस्करी मामले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए कारण बताओ नोटिस में जांच एजेंसी के सामने यह खुलासा किया. सरित ने बताया कि पिनराई विजयन अपने साथ पैकेट ले जाना भूल गए थे जिस पर यूएई के महावाणिज्य दूत ने स्वप्ना सुरेश को पैकेट लेने का काम सौंपा.

ये भी पढ़ें -सीएम विजयन की सख्ती, कहा- प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर महिलाओं को प्रताड़ित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

इस पर स्वप्ना ने सरित को फोन किया था और बताया था कि महावाणिज्य दूत ने उसे सचिवालय में सामान्य प्रशासन कार्यालय से इसे लेने के लिए कहा था. जिस पर बाद में सरित ने सचिवालय जाकर पैकेट लिया. लेकिन उसने पैकेट को स्कैन किया तो पाया कि उसके अंदर मुद्रा थी. बाद में, उन्होंने इसे यूएई वाणिज्य दूतावास में अताशे को सौंप दिया.

सरित ने स्पष्ट किया कि अताशे पैकेट को विदेश ले गया और उसने स्वप्ना के निर्देशों के अनुसार ही काम किया. उन्होंने कहा कि महावाणिज्य दूत ने स्वयं स्वप्ना सुरेश से आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए उनकी प्रशंसा की थी. बता दें कि डॉलर तस्करी घोटाला जिसने पिनराई सरकार के लिए उथल-पुथल मचा दी थी, मामला 7 अगस्त, 2019 को तब सामने आया जब यूएई वाणिज्य दूतावास में वित्त विभाग के प्रमुख खालिद ने ओमान के रास्ते मिस्र में 190,000 डॉलर की तस्करी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details