दिल्ली

delhi

kerala BJP Councillor Arrested: आश्रम जलाने के आरोप में भाजपा पार्षद गिरफ्तार

By

Published : May 2, 2023, 5:01 PM IST

केरल में एक भाजपा पार्षद को गिरफ्तार किया गया है (kerala BJP Councillor Arrested). आरोप है कि वह साल 2018 में त्रिवेंद्रम में स्वामी संदीपानंद गिरि के आश्रम को जलाने के मामले में शामिल थे.

kerala BJP Councillor Arrested
वीजी गिरि कुमार गिरफ्तार

त्रिवेंद्रम :साल 2018 में त्रिवेंद्रम में स्वामी संदीपानंद गिरि के आश्रम को जलाने के मामले में भाजपा का पार्षद गिरफ्तार किया गया है (kerala BJP Councillor Arrested). अपराध शाखा की विशेष जांच टीम ने त्रिवेंद्रम निगम पार्षद और भाजपा नेता वीजी गिरि कुमार को मंगलवार को गिरफ्तार किया. साढ़े चार साल बाद आरएसएस कार्यकर्ता सबरी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया.

वीजी गिरिकुमार के खिलाफ साजिश का आरोप भी शामिल है. काराकुलम के मूल निवासी और आरएसएस कार्यकर्ता सबरी को हिरासत में लेने के बाद पेट्टा, तिरुवनंतपुरम में अपराध शाखा कार्यालय में तलब किए जाने के बाद गिरिकुमार की गिरफ्तारी दर्ज की गई. सूत्रों का कहना है कि आश्रम में आग लगाने की साजिश में वीजी गिरिकुमार की भूमिका के बारे में जानकारी जुटाने के बाद यह गिरफ्तारी हुई है. एसआईटी का कहना है कि वह उन दो लोगों के संपर्क में था जो आगजनी में सीधे तौर पर शामिल थे. अपराध शाखा ने यह भी पाया कि उसने टीम को सीधे सहायता की थी.

सबरी, जिसे कल रात उसके घर से हिरासत में लिया गया था, दावा है कि इस घटना में सीधे तौर पर शामिल था. वहीं, जांच टीम ने बताया कि आने वाले दिनों में मामले में और गिरफ्तारियां होंगी.

27 अक्टूबर, 2018 की तड़के सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश विवाद के दौरान तिरुवनंतपुरम के कुंदमानकदावु में स्थित संदीपानंद गिरि के आश्रम में आग लगा दी गई थी. हमले में दो कारों सहित तीन वाहन जल गए थे और आश्रम क्षतिग्रस्त हो गया था. भगवद्गीता पाठशाला के संस्थापक संदीपानंद गिरि की शिकायत के आधार पर टीम मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें- The Kerala Story: SC ने 'द केरल स्टोरी' की रिलीज पर रोक की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details