दिल्ली

delhi

ऑटो चालक की बेटी का कमाल, बीएससी में प्राप्त किये छह स्वर्ण पदक

By

Published : Nov 30, 2021, 7:42 AM IST

के सुरेश कुमार की बेटी गीता टीवी यहां के रायचूर कृषि विश्वविद्यालय से बीएससी कृषि की छात्रा है. उन्होंने कुल छह स्वर्ण पदक हासिल किए हैं. वह केरल के मलप्पुरम जिले के वंडूर गांव की रहने वाली हैं.

Geeta T.V. (Etv Bharat)
गीता टीवी (ईटीवी भारत)

रायचूर : केरल के ऑटो चालक की बेटी ने साबित कर दिया कि आपकी प्रतिभा और ज्ञान ही आपको कामयाबी दिला सकती है. हाल ही में कर्नाटक के रायचूर कृषि विश्वविद्यालय का 11वां दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ, जिसमें केरल की एक ऑटो चालक की बेटी ने छह स्वर्ण पदक जीते है.

जानकारी के मुताबिक, के सुरेश कुमार की बेटी गीता टीवी यहां के रायचूर कृषि विश्वविद्यालय से बीएससी कृषि की छात्रा है. उन्होंने कुल छह स्वर्ण पदक हासिल किए हैं. वह केरल के मलप्पुरम जिले के वंडूर गांव की रहने वाली हैं. दीक्षांत समारोह में राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने गीता के साथ-साथ अन्य रैंक धारकों को भी पदक और प्रमाणपत्र प्रदान किया.

गीता टी.वी. से बातचीत

ईटीवी भारत से बात करते हुए गीता ने कहा कि स्वर्ण पदक पाकर मैं बहुत खुश हूं. मैं केरल से हूं और मेरे पिता ऑटो चालक व मां गृहिणी हैं.

उन्होंने कहा कि यहां कर्नाटक में मुझे शिक्षकों, दोस्तों और सभी का हर तरह का समर्थन मिला. उनके सहयोग से मैं ये स्वर्ण पदक हासिल कर सकी. मैं अपने माता-पिता को धन्यवाद देती हूं. इन स्वर्ण पदकों को पाने का श्रेय उन्हें जाता है.

गीता पीएचडी की पढ़ाई करना चाहती है और एक कृषि महाविद्यालय में लेक्चरर बनना चाहती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details