दिल्ली

delhi

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने फहराया 115 फीट ऊंचा तिरंगा

By

Published : Jan 27, 2022, 1:44 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र में 115 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा फहराया.

सीएम केजरीवाल ने फहराया 115 फीट ऊंचा तिरंगा
सीएम केजरीवाल ने फहराया 115 फीट ऊंचा तिरंगा

नई दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने तिमारपुर निर्वाचन क्षेत्र में 115 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया और कहा कि भारत की आजादी के 75वें वर्ष के मौके पर शहरभर के 75 स्थानों पर इस तरह के हाई-मास्ट राष्ट्रीय ध्वज लगाए गए थे.

केजरीवाल ने दिया बयान

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर यह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल होता है तो यह देश के लिए गर्व की बात होगी. उन्होंने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आज दिल्ली में 115 फीट ऊंचे झंडे लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि किसी भी शहर में इस ऊंचाई के झंडे पर इतने बड़े पैमाने पर तिरंगा (राष्ट्रीय ध्वज) नहीं लगाया गया है. केजरीवाल ने कहा कि 15 अगस्त, 2021 तक पीडब्ल्यूडी ने शहर के पांच स्थानों, पूर्वी किदवई नगर, रानी बाग, पूर्वी विनोद नगर, कालकाजी और द्वारका में हाई-मास्ट राष्ट्रीय ध्वज लगाए थे. शहर में अब हाई-मास्ट वाले तिरंगे की कुल संख्या 80 हो गई है.

500 जगहों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने की तैयारी

वहीं, पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने बताया कि इस परियोजना के तहत दिल्ली के 500 विभिन्न स्थानों पर ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज लगाए जाएंगे. पीडब्ल्यूडी के अफसर ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज सार्वजनिक स्थानों जैसे पार्कों, स्कूल भवनों, बाजार परिसरों, आवासीय परिसरों और खुले मैदानों में लगाए जाएंगे. इस संपूर्ण परियोजना के लिए दिल्ली सरकार ने देशभक्ति बजट के तहत 104.37 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं.

पीटीआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details