दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

KCR indirect attack on BJP : केसीआर बोले, धार्मिक एवं जातिगत कट्टरता और समाज में विभाजन को बढ़ावा देना खतरनाक

तेलंगाना के सीएम केसीआर ने भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश और राज्य तभी प्रगति कर सकते हैं जब केंद्र में प्रगतिशील सोच वाली और 'निष्पक्ष' सरकार हो. राव ने कहा कि उन्होंने तेलंगाना द्वारा पूरे देश को भविष्य की राजनीति में आगे बढ़ने का रास्ता दिखाने का पक्ष लिया.

By

Published : Jan 13, 2023, 11:35 AM IST

KCR indirect attack on BJP
तेलंगना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव

हैदराबाद: तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) अध्यक्ष एवं राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि धार्मिक एवं जातिगत कट्टरता और समाज में विभाजन को बढ़ावा देने से अवांछनीय परिस्थिति और 'तालिबान जैसी स्थिति' उत्पन्न होगी. महबूबाबाद में एकीकृत जिला कलेक्ट्रेट का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए राव ने कहा कि समाज की बेहतर प्रगति के लिए शांति, सहिष्णुता और सभी के कल्याण की कामना महत्वपूर्ण है. राव को 'केसीआर' के नाम से भी जाना जाता है.

पढ़ें: PNB Scam: भारत में प्रत्यर्पण में देरी के लिए मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ के अधिकारियों को दी रिश्वत

उन्होंने कहा कि यदि धार्मिक और जातिगत कट्टरता को बढ़ावा दिया जाता है, लोगों को विभाजित किया जाता है तथा ऐसी नीति का पालन किया जाता है, तो स्थिति नर्क जैसी हो जाएगी. यह अफगानिस्तान में तालिबान की तरह की स्थिति बन जाएगी जिससे एक भयानक स्थिति उत्पन्न होगी. इस नफरत के कारण, ऐसे हालात उत्पन्न होंगे जिनमें देश की जीवनरेखा ही खाक हो जाएगी. इसलिए युवाओं को विशेषतौर पर सतर्क रहना चाहिए.

पढ़ें: Weather UPDATE : IMD वैज्ञानिक बोले 48 घंटों के बाद तापमान गिरना होगा शुरू, पंजाब से बिहार तक Cold Wave की आशंका

उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना का राज्य सकल घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) उतना नहीं बढ़ा, जितना होना चाहिए था क्योंकि केंद्र की मौजूदा सरकार राज्य सरकार के बराबर प्रदर्शन करने में विफल रही. राव ने कहा कि तेलंगाना का जीएसडीपी 2014 में राज्य गठन के समय 5 लाख करोड़ रुपये था और आज बढ़कर 11.50 लाख करोड़ रुपये हो गया. उन्होंने कहा कि केंद्र की अक्षम नीतियों के कारण अकेले तेलंगाना को 3 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने दावा किया कि ये आंकड़े अर्थशास्त्रियों, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) और कैग ने दिए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जीएसडीपी 14.50 लाख करोड़ रुपये होना चाहिए था, लेकिन केंद्र की नीतियों के कारण यह 11.50 लाख करोड़ रुपये रहा.

पढ़ें: Joshimath Sinking: मोरेन थ्योरी है जोशीमठ आपदा की वजह, पर्यावरणविद बोले- केदारनाथ में भी ऐसा हो सकता है

(एक्सट्रा इनपुट: पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details