दिल्ली

delhi

Kawardha Rape Case: कवर्धा में चार साल की छात्रा से रेप मामले में दो शिक्षिका गिरफ्तार

By

Published : Feb 22, 2023, 12:01 AM IST

Updated : Feb 22, 2023, 11:04 AM IST

कवर्धा में पिछले दिनों निजी स्कूल बस के कंडक्टर द्वारा चार साल की मासूम से रेप का मामला सामने आया था. मामले में इस केस में पहले ही स्कूल बस के कंडक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद पुलिस ने दो शिक्षिकाओं को भी गिरफ्तार किया है. अब स्कूल के प्रबंधन पर भी कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है.

Kawardha Rape Case
कवर्धा में चार साल की छात्रा से रेप मामले में दो शिक्षिका गिरफ्तार

कवर्धा:बीते 7 फरवरी कोकवर्धा के एक निजी स्कूल के बस कंडक्टर ने 4 साल के मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाया था. मामला सामने आने पर केस दर्ज किया गया और बच्ची का मेडिकल कराया गया. रेप की पुष्टि होने के बाद आरोपी मुकेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वहीं मंगलवार को मामले में पुलिस ने कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने के चलते दो शिक्षिकाओं को भी गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है.

क्लास टीचर और वाइस प्रिंसिपल पर हुई है कार्रवाई:निजी स्कूल के वाइस प्रिसिंपल और क्लास टीचर को कर्तव्य पालन में लापरवाही के कारण न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है. पुलिस मामले में जल्द ही स्कूल के निदेशकों पर भी कार्रवाई कर सकती है. मामले में आरोपी कंडक्टर के साथ ही प्रिंसिपल जगदीश सांखला को सह आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार किया था. फिलहाल प्रिंसिपल की भूमिका सामने नहीं आई है. मंगलवार की कार्रवाई को लेकर मामले में अब तक कुल 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

Kawardha rape case: विरोध में सभी निजी स्कूल बंद, आरोपी को फांसी देने की मांग

न्यायालय में किया गया पेश:थाना कवर्धा क्षेत्र के निजी स्कूल में हुई दुष्कर्म की घटना में जांच के दौरान पाया गया कि स्कूल ने बड़ी लापरवाही बरती है. जिसके बाद लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम 2012 में दिए गए प्रावधानों के तहत वाइस प्रिसिंपल और क्लास शिक्षक को लापरवाही पर कार्रवाई की गई है. मंगलवार को वाइस प्रिसिंपल सोनाली पात्रा और क्लास टीचर अंजना कन्नौजे को गिरफ्तार कर रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया.

पॉक्सो एक्ट के तहत हुई है कार्रवाई:क्लास टीचर और वाइस प्रिंसिपल पर कार्रवाई पॉक्सो एक्ट के तहत हुई है. दोनों ने स्कूल परिसर में बच्चों की सुरक्षा से जुड़े दायित्व को निभाने में घोर लापरवाही बरती थी. दोनों को लापरवाही बरतने पर पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में अब तक कुल 4 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. पुलिस अभी पूरे मामले की जांच कर रही है. स्कूल के डायरेक्टरों पर भी गाज गिरने की संभावना है. वहीं सामाजिक संगठनों ने स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

Last Updated : Feb 22, 2023, 11:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details