दिल्ली

delhi

लोगों की हत्या की हालिया घटनाओं में कश्मीरी संलिप्त नहीं हैं : फारूक अब्दुल्ला

By

Published : Oct 17, 2021, 9:02 PM IST

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में लोगों की हत्या की हालिया घटनाओं में कश्मीरी संलिप्त नहीं हैं

फारूक अब्दुल्ला
फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर :नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में लोगों की हत्या की हालिया घटनाओं में कश्मीरी संलिप्त नहीं हैं और ये हमले कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश के तहत किये गये.

उन्होंने इन घटनाओं को केंद्र शासित प्रदेश के शांतिपूर्ण माहौल में खलल डालने की कोशिश बताया.अब्दुल्ला ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'ये हत्याएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं और एक साजिश के तहत की गई. कश्मीरी इन हत्याओं में संलिप्त नहीं हैं. यह कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश है.'

श्रीनगर से लोकसभा सदस्य ने कहा कि ये हत्याएं घाटी के शांतिपूर्ण माहौल में खलल डालने की कोशिश है.उल्लेखनीय है कि शनिवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में दो गैर स्थानीय लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इससे पहले कश्मीर में सात लोगों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी.

भारत और पाकिस्तान के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की वार्ता के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा कि दोस्ती की ओर ले जाने वाली किसी भी पहल का स्वागत किया जाएगा.

पढ़ें - यूनेस्को की रिपोर्ट में बंगाल के स्कूलों की दयनीय स्थिति हुई उजागर

उन्होंने कहा, 'हमें दुआ और उम्मीद करना चाहिए कि दोनों देशों के बीच दोस्ती हो और हम शांति से रह सकें.'

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details