दिल्ली

delhi

Youth fights With Leopard : कर्नाटक में तेंदुए से भिड़ गया युवक, बाइक पर बांधकर वन अधिकारियों को सौंपा

By

Published : Jul 15, 2023, 6:54 PM IST

कर्नाटक में एक युवक ने बहादुरी के साथ तेंदुए का मुकाबला किया (Youth fights With Leopard). युवक ने तेंदुए पर काबू पाया, फिर मोटरसाइकिल पर बांधकर वन अधिकारियों के पास ले गया. पढ़ें पूरी खबर.

Youth fights With Leopard
कर्नाटक में तेंदुए से भिड़ गया युवक

हासन (कर्नाटक):कर्नाटक के हासन जिले में एक बहादुर युवक ने तेंदुए से मुकाबला किया (Youth fights With Leopard). वह तेंदुए को मोटरसाइकिल पर बांधकर वन अधिकारियों के पास ले गया. घटना शुक्रवार को अरसीकेरे तहसील के बागीवालु गांव की है.

14 जुलाई को मुथु अपने खेत में फसल पर कीटनाशकों का छिड़काव करने गया था. मुथु जब खेत में था तो पेड़ पर बैठे तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया. स्थानीय वन अधिकारियों ने बताया कि अपनी जान की परवाह किए बिना, युवक तेंदुए से भिड़ गया.

उन्होंने बताया कि मुथु ने जानवर को रस्सी से अपनी मोटरसाइकिल पर बांध लिया. वन अधिकारियों के अनुसार, जब मुथु ने उन्हें सूचित किया कि उसने एक तेंदुए को पकड़ा है, तो वे तुरंत मौके पर पहुंचे.

अधिकारियों ने कहा कि 'हमने घायल तेंदुए का इलाज किया और उसे जंगल में छोड़ दिया है. जानवर के साथ लड़ाई में मुथु को भी चोटें आईं और उनका सरकारी जयचामराजेंद्र अस्पताल में इलाज चल रहा है.' वन अधिकारी हेमंत कुमार, उप वन अधिकारी रमेश जी.एच., वन रक्षक अरुण कुमार और अन्य ग्रामीणों ने मुथु के साहसी कार्य की सराहना की.

तेंदुए के हमले में घायल बच्ची ने दम तोड़ा :उधर, एक अन्य घटना में, कर्नाटक के चामराजनगर की रहने वाली 6 वर्षीय लड़की सुशीला ने तेंदुए के हमले में घायल होने के बाद दम तोड़ दिया.

लड़की हनुरू तालुक के कग्गलिगुंडी गांव की रहने वाली थी और 26 जून को तेंदुए के हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी. तेंदुए के हमले के बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया और इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-

Karnataka News: कर्नाटक में मालिक की जान बचाने को तेंदुए से भिड़ी गाय, कुत्ते ने भी दिया साथ

कई महीने बाद दिखा 'ब्लैक पैंथर', सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details