दिल्ली

delhi

कर्नाटक में हाई-टेक तकनीकों से घर पर भांग उगाने वाले तीन छात्र गिरफ्तार

By

Published : Jun 25, 2023, 2:20 PM IST

पॉली हाउस मॉडल में घर पर भांग उगाने के आरोप में तीन मेडिकल छात्रों को गिरफ्तार किया गया है. ये तीनों छात्र वैज्ञानिक तरीके से भांग की खेती कर रहे थे. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

कर्नाटक में हाई-टेक तकनीकों से घर पर भांग उगाने वाले तीन छात्र गिरफ्तार

बेंगलुरु:कर्नाटक पुलिस ने कथित तौर पर घर में भांग उगाने और उसे शिवमोग्गा के छात्रों को बेचने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के पास से भांग, भांग के बीज और चरस जब्त किया है. छात्रों के खिलाफ केस शिवमोग्गा ग्रामीण पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है. आरोपियों की पहचान विघ्नराज, पांडीदोराई और विनोद कुमार के रूप में हुई है जो कथित तौर पर छात्रों को भांग और अन्य नशीले पदार्थ बेचते थे.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, शिवमोग्गा के एसपी मिथुन कुमार ने कहा कि शिवमोग्गा में एक निजी मेडिकल कॉलेज का छात्र विघ्नराज अपने घर पर हाई-टेक खेती तकनीकों के साथ कैनबिस (भांग) उगा रहा था. अन्य दो आरोपियों ने शहर में कॉलेज के छात्रों को भांग बेचने में उसकी मदद की. हमने आरोपियों के पास से 227 ग्राम भांग, 1.53 किलोग्राम कच्चा भांग, 10 ग्राम चरस और भांग के बीज वाली एक छोटी बोतल बरामद की है.

शिवमोग्गा के एसपी मिथुन कुमार ने कहा कि गिरफ्तार किए गए सभी मेडिकल छात्र हैं. इसमें विघ्नराज नाम के शख्स ने शिवमोग्गा के शिवगंगा लेआउट में एक जज का घर किराए पर लेकर वारदात को अंजाम दिया. यह कर्नाटक में पहला मामला है जहां पॉली हाउस मॉडल में घर पर भांग उगाया गया है. एसपी ने कहा कि आरोपियों ने भांग के बीज, मिट्टी और भांग उगाने के लिए दवा सहित सब कुछ ऑनलाइन खरीदा था.

उन्होंने कहा कि घर में करीब 9 फीट ऊंचा पॉली हाउस स्टाइल बक्सा बना हुआ था, जिसमें भांग उगाई गई थी. कृत्रिम विकास के लिए, उचित तापमान सुनिश्चित करने के लिए तंबू के अंदर रोशनी और पंखे लगाए गए थे. आरोपी पिछले पांच माह से कृत्रिम रूप से भांग उगा रहे थे. एसपी ने कहा कि गिरफ्तार तीनों को 11 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें

इस साल जनवरी में, मंगलुरु शहर पुलिस ने भांग के सेवन और तस्करी के आरोप में मेडिकल छात्रों सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया था. तब 2 किलोग्राम मादक पदार्थ भी जब्त किया गया था. सूचना के आधार पर, मंगलुरु पुलिस आयुक्त ने कहा कि मेडिकल और डेंटल कॉलेज के छात्र तटीय शहर में नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल हैं. गिरफ्तार किए गए लोग मंगलुरु में पीजी आवास, अपार्टमेंट और हॉस्टल में रह रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details