दिल्ली

delhi

Karnataka sex-CD scandal : भाजपा विधायक रमेश जरकीहोली ने की CBI जांच की मांग

By

Published : Jan 30, 2023, 4:12 PM IST

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक रमेश जरकीहोली ने सेक्स सीडी स्कैंडल की जांच राज्य सरकार से सीबीआई से कराने का अनुरोध किया है. उन्होंने कांग्रेस नेता शिवकुमार पर राजनीतिक करियर समाप्त करने की साजिश रचे जाने का आरोप लगाया.

BJP MLA Ramesh Jarakiholi
भाजपा विधायक रमेश जरकीहोली

बेलागवी (कर्नाटक) :भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली ने राज्य सरकार से सेक्स-सीडी स्कैंडल मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का आग्रह किया है. सोमवार को मीडिया से बात करते हुए जरकीहोली ने मांग की, कि सेक्स-सीडी कांड में महिला समेत पूर्व पत्रकार नरेश और छह लोगों को मामले में गिरफ्तार किया जाना चाहिए. सीडी की साजिश में राज्य के सैकड़ों नेता, बेंगलुरु में अफसर और आला अधिकारी फंसे हैं. उन्होंने कहा, मेरे पास 120 सबूत हैं. मैं उन्हें यहां जारी नहीं कर रहा हूं. मामले की जांच सीबीआई को करनी है.

जरकीहोली ने आरोप लगाया कि शिवकुमार (कांग्रेस नेता) ने उन्हें राजनीतिक रूप से खत्म करने के लिए साजिश रची और वीडियो बनवाया. उन्होंने कहा, मैं डेढ़ साल से इंतजार कर रहा हूं. शिवकुमार ने मेरी सीडी जारी की और मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी. बिना कोई गलती किए मुझे भुगतना पड़ा. मैं अपने सारे सबूत सीबीआई को सौंप दूंगा. उन्होंने आरोप लगाया, 1985 में, शिवकुमार और मैं राजनीति में आए. मैं राडो घड़ी पहना था और इंडस्ट्री चलाता था. शिवकुमार मेरे पास फटी चप्पल पहनकर आए थे. अब उनके पास हजारों करोड़ रुपये हैं.

जरकीहोली ने आरोप लगाया कि उस ऑडियो में शिवकुमार ने कहा था कि उनका दुबई, लंदन में घर है. 40 करोड़ की डील पर रमेश जरकीहोली ने दावा किया कि ऑडियो में मेरा नाम बताकर डील की गई थी. उस सीडी वाली महिला को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि उक्त महिला डीके शिवकुमार के नेतृत्व में बेंगलुरु में महिला पदाधिकारी के घर में है. जरकीहोली ने कहा कि अगला चुनाव मेरा आखिरी चुनाव होगा. इसके बाद मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा.

बता दें कि मार्च, 2021 में जारी कथित सेक्स-सीडी ने राज्य में विवाद खड़ा कर दिया था. इस वजह से कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा ने जरकीहोली को मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था. जरकीहोली ने राज्य में सत्ता में आने के लिए भाजपा द्वारा चलाए गए ऑपरेशन लोटस के दौरान एक प्रमुख भूमिका निभाई थी. वह जद (एस) और कांग्रेस के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के पतन में सबसे आगे थे.

इससे पहले, जरकीहोली के खिलाफ बलात्कार के आरोपों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने मामले में एक 'बी रिपोर्ट' दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि आरोप या अन्य आरोपों को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है. वर्तमान में, रमेश जरकिहोली राज्य में कैबिनेट पद की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - 'हिन्दू' शब्द वाले बयान पर कर्नाटक कांग्रेस नेता की सफाई- जो कुछ कहा वह मेरा निजी विचार नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details