दिल्ली

delhi

By

Published : May 1, 2023, 6:07 PM IST

ETV Bharat / bharat

Karnataka Polls : शाह ने कर्नाटक में किया रोड शो, कहा-भाजपा सरकार ने चार प्रतिशत मुस्लिम कोटा खत्म कर दिया

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले मतदान (Karnataka Polls) से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को यहां में एक विशाल रोड शो किया. शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने चार प्रतिशत मुस्लिम कोटा खत्म कर दिया है. शाह ने भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की.

Amit Shah
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

गुब्बी (कर्नाटक) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को यहां में एक विशाल रोड शो किया, जिस दौरान उन्होंने लोगों से 10 मई को होने जा रहे कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए समर्थन मांगा.

गुब्बी में शाह विशेष रूप से 'डिजाइन' किए गए एक वाहन पर खड़े थे और उनके साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तुमकुर से सांसद जी एस बसवराज तथा पार्टी के अन्य नेता भी थे.

मार्ग के दोनों ओर और आस-पास की इमारतों पर मौजूद लोगों ने शाह का अभिवादन किया. रोड शो के दौरान शाह के वाहन के साथ-साथ काफी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता चल रहे थे, जो पार्टी का झंडा लिए हुए थे और भाजपा तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारे लगा रहे थे.

यहां तुमकुर जिले में रोड शो के समापन पर गृह मंत्री ने लोगों से भाजपा उम्मीदवार को वोट देने की अपील की और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि मोदी के नेतृत्व में राज्य में 'डबल इंजन की सरकार' सत्ता में आए.

शाह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के लिए काफी काम किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने मुस्लिमों को मिलने वाला चार प्रतिशत आरक्षण खत्म कर दिया और वोक्कालिगा, लिंगायत तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति समुदाय के लिए 'कोटा' बढ़ा दिया.

उन्होंने कहा, 'यदि कांग्रेस सत्ता में आएगी, तो वह (बढ़ाए गए) इन सभी आरक्षण को वापस ले लेगी और एक बार फिर से मुस्लिम आरक्षण ले आएगी. क्या आप चार प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण चाहते हैं?'

उन्होंने कहा, 'यदि आप कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार लाते हैं, तो मोदी जी एक बार फिर 2024 में प्रधानमंत्री बनेंगे.'

पढ़ें- BJP Manifesto for Karnataka: कर्नाटक में बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, समान नागरिक संहिता लागू करने का वादा

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details