दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Karnataka politics : वक्फ बोर्ड प्रमुख की मांग- कर्नाटक में कांग्रेस मुस्लिम विधायक को बनाएं डिप्टी सीएम

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा कि उन्होंने चुनाव से पहले यह मांग की थी. चुनाव से पहले ही यह हमारी मांग थी. इसे पूरा किया जाना चाहिए. हमारी मांग है कि एक डिप्टी सीएम और पांच मंत्री मुस्लिम हों.

By

Published : May 15, 2023, 1:50 PM IST

Updated : May 15, 2023, 3:04 PM IST

Karnataka politics
वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी

नई दिल्ली : सुन्नी उलमा बोर्ड के मुस्लिम नेताओं ने मांग की है कि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री का पद मुस्लिम विधायक को दिया जाये. उन्होंने यह भी मांग की है कि पांच मुस्लिम विधायकों को गृह, राजस्व, स्वास्थ्य और अन्य विभागों जैसे अच्छे विभागों के साथ मंत्री बनाया जाए. वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने मीडिया से बात करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा, "हमने चुनाव से पहले कह दिया था कि उपमुख्यमंत्री एक मुस्लिम होना चाहिए और कांग्रेस से हमें 30 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार चाहिए." उन्होंने आगे कहा, "15 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया. उनमें से नौ जीत कर आए. लगभग 72 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस विशुद्ध रूप से मुसलमानों के कारण जीती."

पढ़ें : कर्नाटक में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर जीतीं लता मल्लिकार्जुन ने कांग्रेस के प्रति समर्थन जताया

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा, "एक समुदाय के तौर पर हमने कांग्रेस को बहुत कुछ दिया है. अब समय आ गया है कि हमें बदले में कुछ मिले. हम मुस्लिम उपमुख्यमंत्री और पांच मंत्री चाहते हैं जिनके पास गृह, राजस्व और शिक्षा जैसे अच्छे विभाग हों. इसके साथ हमें धन्यवाद देना कांग्रेस की जिम्मेदारी है." शफी सादी ने कहा, "हमने सुन्नी उलमा बोर्ड कार्यालय में इन सभी को लागू करने के लिए एक आपात बैठक भी हुई है. उन्होंने कहा कि ये पद नौ में से किन विधायकों को देने हैं यह कांग्रेस को सोचना है. यह कांग्रेस द्वारा तय किया जाएगा कि किसने अच्छा काम किया है और कौन एक अच्छा उम्मीदवार है."

पढ़ें : जानें, आखिर क्यों डीके शिवकुमार ने कहा, मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा!

सादी ने कहा कि कई मुस्लिम उम्मीदवारों ने भी अन्य निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा किया और वहां प्रचार किया, हिंदू-मुस्लिम एकता सुनिश्चित करते हुए, कभी-कभी अपने निर्वाचन क्षेत्र को पीछे छोड़ दिया. इसलिए कांग्रेस की जीत में इनकी अहम भूमिका है. इसलिए सरकार में मुस्लिम समुदाय से डिप्टी सीएम होना चाहिए. यह उनकी जिम्मेदारी है.

पढ़ें : Karnataka Election 2023: वीरशैव लिंगायत समुदाय ने बीजेपी का छोड़ा साथ, कांग्रेस पर दिखाया विश्वास

Last Updated : May 15, 2023, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details