दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 19, 2021, 8:37 AM IST

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक : पूर्व सीएम सिद्धारमैया आज जाएंगे दिल्ली, मंगलवार को सोनिया से मुलाकात

कर्नाटक में कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और केपीसीसी अध्यक्ष डीके शिवकुमार पार्टी आलाकमान से मुलाकात के लिए सोमवार को दिल्ली रवाना होंगे.

Tuesday
Tuesday

बेंगलुरु :कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया के करीबी सूत्रों के मुताबिक वह सोमवार को दिल्ली पहुंचेंगे और विभिन्न नेताओं से मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि उनके मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने की उम्मीद है. सूत्रों ने बताया कि बैठक पदाधिकारियों की नियुक्ति और विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर है.

सिद्धारमैया की दिल्ली यात्रा का महत्व इसलिए है क्योंकि 2023 में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को बहुमत मिलने की स्थिति में चिकपेट विधायक बीजेड जमीर अहमद खान और काम्पली विधायक जेएन गणेश सहित विधायकों और नेताओं का एक वर्ग खुले तौर पर उनका समर्थन कर रहा है. जबकि अन्य चाहते हैं कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार इस भूमिका को निभाएं.

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे ने पार्टी को शर्मिंदा किया है जबकि वह अभी भी विपक्ष में है. सिद्धारमैया के एक हफ्ते बाद शिवकुमार 26 जुलाई को दिल्ली का दौरा करेंगे. बागलकोट में पत्रकारों से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा कि संसद के आगामी सत्र के मद्देनजर रणनीति पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की राष्ट्रीय स्तर की बैठक है.

यह भी पढ़ें-मंत्रियों-पत्रकारों के फोन हैक करने का दावा, सरकार ने जासूसी की खबरों को बताया निराधार

COVID-19 महामारी के बीच 19 जुलाई से 13 अगस्त तक संसद का मानसून सत्र आयोजित किया जाएगा. यह भी पता चला है कि एआईसीसी के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी राज्य का दौरा करेंगे और यहां पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details