दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 24, 2022, 9:19 PM IST

ETV Bharat / bharat

सांप के डर से इस परिवार का जीना हुआ मुहाल, पांच सदस्यों की सर्पदंश हो चुकी है मौत

कर्नाटक में पिछले 25 वर्षों में एक ही परिवार के 12 सदस्यों को सांप काट चुका है, जिसमें से पांच की मौत हो चुकी है. इस कारण परिवार के लोग अपने खेतों में जाने से डर रहे हैं. उन्होंने मीडिया के माध्यम से इस समस्या के समाधान की अपील की है. karnataka family living in fear of snakes.

karnataka family living in fear of snakes
karnataka family living in fear of snakes

तुमकुरु: कर्नाटक के तुमकुरु जिले के कोराटागेरे तालुक के तोगरी घाटा गांव में पिछले 25 वर्षों में एक ही परिवार के 12 सदस्यों को सांप ने काट लिया है, जिसमें पांच की मौत हो गई है. ऐसे में परिवार के बाकी सदस्य अपने खेतों में जाने से डर (karnataka family living in fear of snakes) रहे हैं. हाल ही में परिवार के सदस्य गोविंदराजू खेत में पानी भरने गए थे, इस दौरान सांप ने उन्हें काट लिया, जिससे उनकी मौत हो गई. हालांकि खेत में मिर्च का पौधा उग आया है, लेकिन सांपों के डर से कोई खेत में नहीं जा रहा है.

मजदूर भी इस परिवार के खेतों में काम करने नहीं आ रहे हैं. लगातार सांपों के काटने के डर से यह परिवार राहु और केतु की पूजा भी करता है. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. मृतक गोविंदराजू की पत्नी कमलम्मा ने बताया कि उनके पति खेत की सिंचाई करने गए इस दौरान सांप के काटने से उनकी मौत हो गई. हम इस समस्या से बहुत परेशान हैं. गोविंदराजू की पत्नी ने प्रशासन से इस समस्या का समाधान करने की अपील की है.

वहीं, मृतक गोविंदराजू के भाई रमेश ने बताया, मेरा भाई 15 अगस्त को काली मिर्च के पौधे को पानी देने गया था. इस दौरान सांप ने काट लिया और उसकी मृत्यु हो गई. उन्होंने बताया कि पिछले करीब 25 साल में 12 लोगों को सांप ने काटा है और 5 लोगों की मौत हो चुकी है. रमेश ने कहा कि हम खेत में नहीं जा रहे हैं क्योंकि हम सांपों से डरते हैं. मजदूर भी हमारे खेतों में नहीं आ रहे हैं. रमेश ने अनुरोध किया है कि अगर किसी को समाधान पता है तो कृपया समस्या का समाधान करें.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के घर में दिखा दुर्लभ सफेद अजगर, किया गया रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details