दिल्ली

delhi

ऑनलाइन गेम में करोड़ों जीतने वाले छात्र का दोस्तों ने किया अपहरण, सात गिरफ्तार

By

Published : Aug 10, 2022, 10:46 PM IST

कर्नाटक पुलिस ने हुबली जिले में इंजीनियरिंग के छात्र के अपहरण के मामले में उसके सात दोस्तों को गिरफ्तार किया है. बताया गया है कि छात्र ने ऑनलाइन गेम में कथित तौर पर करोड़ों रुपये जीते थे. जब दोस्तों को इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने छात्र का अपहरण कर लिया और परिजनों को फोन कर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी.

engineering student
इंजीनियरिंग छात्र का अपहरण

हुबली:कर्नाटक के हुबली जिले में ऑनलाइन गेम खेलकर कथित तौर पर करोड़ों रुपये जीतने वाले इंजीनियरिंग के एक छात्र का उसके दोस्तों ने अपहरण कर लिया और एक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की. कर्नाटक पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने हुबली के नेशनल टाउन मंटूरा रोड निवासी गरीब नवाज मुल्ला के अपहरण मामले में मंगलवार की रात बेलगावी से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तार किए गए आरोपी हुबली के रहने वाले हैं, जिनकी पहचना महमूद आरिफ, इमरान, अब्दुल करीम, हुसैन साब, इमरान मदारली, तौसीफ और मोहम्मद रजाक के रूप में की गई है. पुलिस ने बताया कि छह अगस्त को इंजीनियरिंग के छात्र गरीब नवाज मुल्ला का अपहरण कर लिया गया था. गरीब नवाज के पिता ने स्थानीय थाने में बेटे के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस के मुताबिक, अपहरणकर्ताओं ने गरीब नवाज के पिता को फोन किया और एक करोड़ रुपये की मांग की. जब वह इसके लिए नहीं मानें तो अपहरणकर्ताओं ने 15 लाख रुपये की मांग की और फिरौती नहीं देने पर उनके बेटे को जान से मारने की धमकी दी.

बताया गया है कि शहर के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ रहे गरीब नवाज और उनके दोस्त दिलावर ने ऑनलाइन कैसीनो गेम खेलकर करोड़ों रुपये जीते. दिलावर अपने दोस्तों के साथ खूब पैसे खर्च करता था. साथ ही उसने कुछ पैसे गरीब नवाज के खाते में यह कहते हुए ट्रांसफर कर दिया कि उसे इतना पैसा रखने में दिक्कत हो रही है. पुलिस ने बताया कि यह जानकर आरोपी ने गरीब नवाज के एक अन्य दोस्त मोहम्मद आरिफ की मदद ली और गोकुल रोड पर डेक्लाथॉन के पास उसका अपहरण कर लिया.

मामले को गंभीरता से लेते हुए हुबली धारवाड़ आयुक्त ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार अलग-अलग जांच दल गठित किए. इसके बाद पुलिस टीमों ने अपहरणकर्ताओं को पड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया. आरोपियों के मोबाइल नेटवर्क को ट्रैक करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक: जेल से रिहाई का कैदी के परिवारवाले ही कर रहे 'विरोध', जानिए वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details