दिल्ली

delhi

डिलीवरी के बाद डॉक्टर ने किसी और महिला को बेचा बच्चा

By

Published : Dec 2, 2020, 6:15 PM IST

कर्नाटक के चिक्कमगलुरु जिले से बच्चा बेचने का मामला सामने आया है. एक डॉक्टर ने महिला की डिलीवरी के बाद उसके बच्चे को दूसरी महिला को बेच दिया.

child
child

बेंगलुरु :चिक्कमगलुरु जिले के अस्पताल में एक डॉक्टर ने एक महिला के नवजात बच्चे को बेच दिया. मामला 14 मार्च का है, जब डॉ. बालकृष्ण ने महिला की डिलीवरी करवाई और बाद में बच्चे को किसी अन्य महिला को बेच दिया.

मामला सामने आने के बाद कोपा पुलिस ने डॉक्टर बालकृष्ण, नर्स रेशमा, शोभा और अन्य लोगों, जो बच्चे को बेचने के अपराध में शामिल थे, के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

यह है मामला :-

चिक्कमगलुरु में रहने वाली एक महिला को उसके प्रेमी ने शादी का वादा कर धोखा दिया. महिला शादी से पहले ही गर्भवती हो गई. प्रेमी के छोड़ जाने के बाद उसने बच्चे को जन्म देने और एक नई जिंदगी जीने का फैसला किया. जब महिला की तबीयत बिगड़ी तो 14 मार्च, 2020 को वह अस्पताल में भर्ती हुई.

अस्पताल में 14 मार्च को किसी भी डिलीवरी की कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन उसी दिन किसने बच्चे को खरीदा है, इस बात की जानकारी लिखी हुई थी. वहीं जिस महिला ने बच्चा खरीदा वह कभी गर्भवती थी ही नहीं. मामले की जांच करते हुए जब पुलिस महिला के घर पहुंची, तो महिला ने बच्चा खरीदने की बात कबुल की.

पढ़ें :-नागपुर में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, छह लोग गिरफ्तार

फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इस दौरान बच्चे को जन्म देने वाली महिला तनाव का शिकार हो गई. घटना के आठ महीने बाद जब उसकी हालत में सुधार आया तब यह मामला सामने आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details