दिल्ली

delhi

Karnataka : कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा में गुजारी रात, तिरंगे पर बयान देने वाले मंत्री के इस्तीफे की मांग

By

Published : Feb 18, 2022, 12:17 AM IST

Updated : Feb 18, 2022, 10:36 AM IST

कांग्रेस विधायक कर्नाटक के ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappas) को बर्खास्त करने के अलावा राष्ट्रीय ध्वज पर उनके दिए गए बयान पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं. रात में खाना खाने के बाद विधायक विधानसभा के अंदर ही बिछाये गए बिस्तर पर सोए.

Congress MLAs will spend the night in the assembly itself
विधानसभा में ही रात गुजारेंगे कांग्रेस विधायक

बेंगलुरु :कर्नाटक के ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappas) को बर्खास्त करने और राष्ट्रीय ध्वज पर उनके बयान के लिए देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे कांग्रेस विधायक गुरुवार को विधानसभा और विधान परिषद में रात गुजारी. इतना ही नहीं कांग्रेस सदस्यों द्वारा जारी विरोध दिन में दोनों सदनों में भी दिखा. वहीं कर्नाटक विधानसभा और विधान परिषद में लगातार दूसरे दिन भी हंगामा जारी रहा. रात में खाना खाने के बाद विधायक विधानसभा के अंदर ही बिछाये गए बिस्तर पर लेटे.

सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित होने के बाद भी कांग्रेस सदस्य वहीं रुके रहे. विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने बाद में विधानसभा परिसर में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार से मुलाकात कर उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने. वहीं विधान परिषद में भी विरोध करने का क्रम जारी रहा.

विधानसभा में ही रात गुजार रहे कांग्रेस विधायक

ये भी पढ़ें - कर्नाटक विधानसभा में हंगामा, कांग्रेस प्रमुख और मंत्री के बीच मारपीट होते-होते बची

परिषद के अध्यक्ष बसवराज होराट्टी ने कांग्रेस सदस्यों से विरोध वापस लेने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वह असफल रहे. कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा और परिषद में भी दिन-रात विरोध करने का फैसला किया. वहीं कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने विपक्षी नेताओं से बातचीत के बाद कहा, हम कल फिर उनसे बात करेंगे.
बिस्तर और भोजन की व्यवस्था - मंत्रालय द्वारा रात में धरना प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को बिस्तर और भोजन की व्यवस्था की गई थी. साथ ही भोजन करने के बाद कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा में लगाए गए बिस्तर पर लेटकर रात गुजारी.

Last Updated : Feb 18, 2022, 10:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details