दिल्ली

delhi

कर्नाटक सीडी कांड : युवती ने जारी किया वीडियो, राजनीतिक गलियारों में सनसनी

By

Published : Mar 13, 2021, 10:50 PM IST

कर्नाटक के पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली सीडी मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. उनके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर एसआईटी उन दो लोगों की सघन तलाशी कर रही है जो अभी तक लापता हैं. इसी बीच युवती ने एक वीडियो जारी कर सनसनी फैला दी है.

Karnataka
Karnataka

चेन्नई : पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली की सेक्स सीडी के मामले में शिकायत करने वाली युवती ने अपने बयान का वीडियो जारी किया है. युवती ने कहा कि मुझे नहीं पता कि पूर्व मंत्री के साथ मेरा वीडियो किसने बनाया है. लेकिन मैंने अपनी गरिमा और प्रतिष्ठा खो दी है.

इस बारे में जानने के लिए मेरे घर फोन आ रहे हैं. मैंने तीन से चार बार सुसाइड करने की भी कोशिश की है. मुझे किसी राजनेता का कोई समर्थन नहीं है. रमेश जारकीहोली ने मुझे नौकरी देने का वादा किया था. मुझे नहीं पता कि वीडियो कैसे बनाया जाता है. मुझे कोई सुरक्षा नहीं है. मैं गृह मंत्री बसवराज बोम्मई से पुलिस सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध करती हूं.

मंत्री ने भी दर्ज कराई शिकायत

पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली ने मानहानि का आरोप लगाते हुए मामले की जांच के लिए गृह मंत्री बसवराज बोम्माय से शिकायत की और कहा कि सीडी फर्जी है. एसआईटी ने पहले ही एक निजी समाचार चैनल के रिपोर्टर सहित पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है. एसआईटी जिसने कल 8 घंटे की लंबी पूछताछ की, ने कई जानकारी एकत्र की है. उनके मोबाइल को एफएसएल को भेजा गया है. इसके अलावा संदिग्धों के घरों से एक लैपटॉप और पेन ड्राइव जब्त किया गया.

सीडी रिलीज से पहले सीक्रेट मीटिंग

सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने युवती की ओर से कब्बन पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी. हालांकि, शिकायत से एक दिन पहले पांच संदिग्धों ने गुप्त बैठक की थी. एसआईटी ने तकनीकी जांच में पाया कि सीडी जारी होने के दिन से पहले पांच लोग एक जगह पर थे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद संदिग्ध अलर्ट

1 मार्च को संदिग्धों की बैठक थी और 2 मार्च को उन्होंने क्यूबेक पार्क स्टेशन पर दिनेश कल्लाहल्ली के माध्यम से शिकायत दर्ज की. कुछ दिनों बाद संदिग्धों को सतर्क कर दिया गया, क्योंकि जारकीहोली भाइयों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी. अधिकांश ने मोबाइल बंद कर लिया और एक नया नंबर लिया. गिरफ्तारी के डर से वे चिक्कमगलुरु, विजयपुर और आंध्र प्रदेश भाग गए हैं, लेकिन एसआईटी ने उनमें से पांच को हिरासत में ले लिया है.

44 लाख की गाड़ी खरीदने की तैयारी

जैसा कि एसआईटी प्रमुख सौमुंदु मुखर्जी ने आदेश दिया था, पांचों को एक ही दिन में हिरासत में ले लिया गया. सीडी में शामिल युवती आरटी नगर में रह रही थी और मामला सामने आने पर वह चार दिनों तक गोवा में छिपी रही. सूत्रों के मुताबिक वह बेंगलुरु लौट आई और बेंगलुरु के बाहर एक रिसॉर्ट में रह रही है. हिरासत में लिया गया एक युवक यशवंतपुरा में 44 लाख की कार खरीदने की योजना बना रहा था. उसने 2 लाख का भुगतान किया था और शोरूम के कर्मचारियों से कहा था कि वह बाकी के पैसे ऑनलाइन देगा.

यह भी पढ़ें-कंधार विमान बंधकों की रिहाई के लिए खुद को सौंपने को तैयार थीं ममता : यशवंत सिन्हा

मीडिया द्वारा वीडियो स्ट्रीम किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए रमेश जारकहोली ने कहा कि लड़की 12 दिनों के बाद बाहर आई है और यह उसकी रणनीति है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details