दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Karnataka Assembly Election 2023 : कांग्रेस प्रत्याशी के करीबी के घर आयकर विभाग का छापा

आयकर अधिकारियों ने प्रशांत केकरे के आवास पर छापेमारी की है. कर्नाटक में आगामी 10 मई को चुनाव होने वाले हैं. वोटों की गिनती 13 मई को होगी.

By

Published : May 5, 2023, 8:31 AM IST

Karnataka Assembly Election 2023
प्रतिकात्मक तस्वीर

धारवाड़ :आयकर अधिकारियों ने प्रशांत केकरे के आवास पर छापेमारी की है. वह पूर्व मंत्री और धारवाड़ ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार विनय कुलकर्णी के करीबी हैं. धारवाड़ शहर के सप्तपुरा में कृषि पार्क स्थित केकरे के आवास पर छापेमारी करने वाले अधिकारी विभिन्न दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. पिछले चुनाव के दौरान भी आयकर अधिकारियों ने प्रशांत केकरे के आवास पर छापा मारा था.

पढ़ें : Karnataka Assembly Election 2023 : कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने सत्ता में आने पर कर्नाटक में नए हनुमान मंदिरों के निर्माण का वादा किया

इससे पहले मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक, इससे पहले बुधवार को आयकर विभाग ने कर्नाटक में एक और कांग्रेस उम्मीदवार के भाई के घर पर छापा मारा. जहां एक पेड़ पर एक बॉक्स में रखे एक करोड़ रुपये नकद बरामद हुए. आईटी विभाग ने मैसूर में कर्नाटक कांग्रेस के नेता अशोक कुमार राय के भाई सुब्रमण्यम राय के आवास पर छापा मारा. अशोक कुमार राय विधानसभा चुनाव के लिए पुत्तूर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं.

पढ़ें : प्रवीण तोगड़िया ने पूरे देश के हिंदुओं को खतरे में बताया, बजरंग दल को लेकर कह दी ये बड़ी बात

मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक इससे कुछ दिन पहले आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा के दो आवासीय परिसरों और दक्षिण कन्नड़ के बेलथांगडी में एक शैक्षणिक संस्थान पर छापा मारा था. बताया जाता है कि शिक्षा संस्थान गंगाधर गौड़ा के पुत्र रंजन गौड़ा का है. आगामी चुनाव को देखते हुए आयकर विभाग कर्नाटक में काफी सक्रिय हो गई है. यह मजह संयोग है कि पिछले कुछ दिनों कांग्रेस के कई नेताओं या उनसे जुड़े लोगों के घरों पर छापे पड़े. कर्नाटक में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग ने क्रेंदीय एजेंसियों से भी मदद मांगी है. गौरतलब है कि कर्नाटक में चुनाव के दौरान धनबल के गैर इस्तेमाल का आरोप लगता रहा है.

पढ़ें : Karnataka Assembly Election: कर्नाटक के कल्याण क्षेत्र में ज्यादा सीटें जीतने भाजपा और कांग्रेस ने ताकत झोंकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details