दिल्ली

delhi

कर्नाटक: बारिश के बाद स्कूल में फंसे 150 छात्रों को बचाया गया

By

Published : Jun 17, 2022, 2:12 PM IST

Updated : Jun 17, 2022, 3:58 PM IST

जिले के एक गांव के एक सरकारी हाई स्कूल में गुरुवार को मूसलाधार बारिश के कारण नाले के उफान के कारण फंसे कम से कम 150 छात्रों को बचा लिया गया. बारिश दोपहर करीब 3 बजे शुरू हुई और धारावाड़ जिले के अमागरगोल गांव के स्कूल में छात्र फंस गए.

Karnataka: 150 students rescued who stuck in school after downpour
कर्नाटक: बारिश के बाद स्कूल में फंसे 150 छात्रों को बचाया गया

धारवाड़ : जिले के एक गांव के एक सरकारी हाई स्कूल में गुरुवार को मूसलाधार बारिश के कारण नाले के उफान के कारण फंसे कम से कम 150 छात्रों को बचा लिया गया. बारिश दोपहर करीब 3 बजे शुरू हुई और धारावाड़ जिले के अमागरगोल गांव के स्कूल में छात्र फंस गए. जबकि शिक्षक और छात्र घर लौटने के लिए बारिश के रुकने का इंतजार कर रहे थे. लगातार हो रही बारिश के कारण पास की धारा में बाढ़ आ गई. और स्कूल एक द्वीप की तरह दिखाई देने लगा.

पढ़ें: राज्य भर में 21 अधिकारियों के 80 ठिकानों पर एसीबी की छापेमारी

शिक्षकों के लिए बच्चों को अपनी कक्षाओं के अंदर रखने में कठिन समय था. बेलावटगी पंचायत विकास अधिकारी शिवानंद हम्पीहोली ने कहा कि अधिकारी बच्चों की सुरक्षा की व्यवस्था करने और उनके लिए भोजन और पानी की आपूर्ति करने के लिए मौके पर पहुंचे. अधिकारी शिक्षकों के संपर्क में थे और उन्हें निर्देश दे रहे थे कि बच्चों को पानी में न जाने दें, जिनका स्तर खतरनाक तरीके से बढ़ रहा था. बाढ़ का पानी कम होने के बाद रात तक स्कूली बच्चों और शिक्षकों को बचा लिया गया. पीडीओ शिवानंद ने कहा कि स्थानीय लोग, पुलिस और ग्राम पंचायत के अधिकारी बचाव अभियान में शामिल थे.

Last Updated : Jun 17, 2022, 3:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details