दिल्ली

delhi

गुरुग्राम में खुले में नमाज विवाद पर कपिल मिश्रा बोले- ढकेलोगे तो धक्का मारना पड़ेगा

By

Published : Nov 5, 2021, 8:55 PM IST

हरियाणा में खुले में नमाज को लेकर हो रहे विवाद (Controversy Over Open Namaz) के बीच शुक्रवार को दिल्ली के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) गुरुग्राम पहुंचे. उन्होंने मंच से खुले में नमाज नहीं पढ़ने देने की चेतावनी दी है.

कपिल मिश्रा
कपिल मिश्रा

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज को लेकर विवाद (Gurugram Open Namaz Dispute) बढ़ता जा रहा है. लगातार हिंदू संगठन गुरुग्राम में सड़कों पर नमाज पढ़ने का विरोध कर रहे हैं. इसी कड़ी में सेक्टर-12 में जहां खुले में नमाज पढ़ी जाती थी. वहां आज हिंदू संगठनों ने मिलकर गोवर्धन पूजा (Gurugram Goverdhan Pooja) की. इस पूजा में विश्व हिंदू परिषद के तमाम बड़े नेता पहुंचे. दिल्ली के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भी इस कार्यक्रम में पहुंचे.

इस पूजा के दौरान कपिल मिश्रा ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया. कपिल मिश्रा ने खुले में नमाज पढ़ने के खिलाफ विरोध भरे शब्दों में भाषण (Hard Religious Speech) दिया. उनके इस भाषण से माहौल बिगड़ने की स्थिति है. अब हिंदू समाज की तरफ से तमाम संगठनों के नेताओं ने साफ कर दिया है कि खुले में कहीं भी नमाज नहीं होने देंगे.

खुले में नमाज के विवाद पर कपिल मिश्रा का बयान

बता दें कि हिंदू संगठनों की तरफ से पहले ही प्रशासन को ये चेतावनी दी थी कि सेक्टर-12 में इस बार शुक्रवार को गोवर्धन पूजा होगी. दोनों समुदाय के बीच किसी तरह का कोई टकराव पैदा ना हो इस को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने मुस्लिम समाज को यहां नमाज नहीं करने के लिए कह दिया था.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम में नमाज के विरोध में चौराहों पर गोवर्धन पूजा, औवैसी भड़के

इससे पहले सेक्टर-12 खुले में नमाज की जाती थी, लेकिन लगातार हिंदू संगठनों की तरफ से इस बात का विरोध किया जा रहा है. गुरुग्राम में खुले में कहीं भी नमाज नहीं की जाएगी. इसी कड़ी में पिछले शुक्रवार को कुछ हिंदू संगठन के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था. कड़ी सुरक्षा के बीच नमाज अता की गई थी, लेकिन उसके बाद हिंदू संगठनों में काफी रोष था. इस बात को लेकर उन्होंने प्रशासन को पहले ही एक पत्र के जरिए कह दिया था इस बार शुक्रवार को सेक्टर 12 में नमाज नहीं होने देंगे वह गोवर्धन पूजा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details