दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में भी नक्सलियों का उत्पात, कांकेर में मोबाइल टावर जनरेटर में लगाई आग

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 17, 2023, 12:23 PM IST

Updated : Nov 17, 2023, 12:38 PM IST

Kanker Naxalites set fire to mobile tower कांकेर में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने मोबाइल टावर जनरेटर में आगजनी की घटना को अंजाम दिया जिससे पूरे क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क बंद हो गया है. Chhattisgarh Elections 2023

Kanker Naxalites set fire to mobile tower
कांकेर में नक्सलियों का उत्पात

कांकेर:कांकेर में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में भी उत्पात मचाया है. दूसरे चरण के चुनाव के दौरान एक बार फिर नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. इससे पहले विधानसभा चुनाव के पहले चरण 7 नवंबर को भी नक्सलियों ने बस्तर संभाग के अलग अलग जिलों में कई नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया था.

मोबाइल टावर जनरेटर में आगजनी: नक्सलियों ने छोटेबेटिया थाना क्षेत्र में अचिनपुर गांव में निजी मोबाइल कंपनी के मोबाइल टावर में आगजनी की घटना को अंजाम दिया. कांकेर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों और घटते जनाधार से बोखलाहट में आकर नक्सलियों इस प्रकार घटना को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. मोबाइल टावर के जनरेटर में आग लगाने से क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क बंद हो गया है. मोबाइल टावर कम्युनिकेशन कंपनी मोबाइल टावर के सुधार में लगी हुई है.

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान से पहले नक्सली हुए एक्टिव, धमतरी के सिहावा में आईईडी ब्लास्ट !
बस्तर में पहले फेज के चुनाव में नक्सली हिंसा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर और सुकमा में मुठभेड़, दंतेवाड़ा में आईईडी बरामद

कांकेर में नक्सली आए दिन मोबाइल टावर को नुकसान पहुंचाने की घटना को अंजाम देते हैं. इससे पहले भी नक्सलियों ने आगजनी की कई घटनाओं को अंजाम दिया है. 21 नवंबर 2022 को नक्सलियों ने कोयलीबेड़ा स्थित जिराम तराई में मोबाइल टावर को आग के हवाले कर दिया था. इस घटना के बाद इलाके में मोबाइल नेटवर्क बंद हो गया था. 2 दिसम्बर 2022 को नक्सलियों ने कोदापाखा के जिओ नेटवर्क को फूंक दिया था. वहीं दूसरी ओर कोदापाखा से महज छह किलोमीटर की दूरी पर लगे मन्हाकाल गांव के जिओ टावर को भी आग लगा दी थी.

Last Updated : Nov 17, 2023, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details