दिल्ली

delhi

SpiceJet Flight Returns : मुंबई-कांडला स्पाइसजेट फ्लाइट में तकनीकी खराबी, वापस लौटा विमान

By

Published : Feb 18, 2023, 8:53 PM IST

Updated : Feb 18, 2023, 9:22 PM IST

मुंबई से कांडला जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट केबिन प्रेशर अलर्ट के कारण वापस लौट आई. हालांकि एयरलाइन ने बॉम्बार्डियर क्यू400 विमान में सवार लोगों की संख्या नहीं बताई है. (SpiceJet flight returns to Mumbai airport).

SpiceJet Flight Returns
स्पाइसजेट की फ्लाइट

मुंबई :मुंबई से कांडला जा रहा स्पाइसजेट का एक विमान केबिन में 'दबाव की चेतावनी' के बाद शनिवार को वापस हवाईअड्डे पर लौट आया. स्पाइसजेट की ओर से सामने आये बयान में कहा गया है कि विमान सुरक्षित रूप से उतर गया है. न तो किसी यात्री ने और न ही चालक दल के सदस्यों ने किसी तरह की असुविधा की सूचना दी है. हालांकि, एयरलाइन की ओर से बॉम्बार्डियर क्यू400 विमान में सवार लोगों की संख्या साझा नहीं की गई है.

एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि 18 फरवरी को स्पाइसजेट क्यू400 विमान को एयरलाइन की उड़ान एसजी-2903 (मुंबई-कांडला) संचालित करने के लिए निर्धारित किया गया था (Kandla Mumbai Flight). एयरलाइन के मुताबिक, ' विमान के उड़ान भरने के बाद केबिन प्रेशराइजेशन अलर्ट आया. इस पर पायलट-इन-कमांड ने तुरंत मुंबई लौटने का फैसला किया.'

स्पाइसजेट के मुताबिक इसके तुरंत बाद मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोल को पूरी स्थिति से अवगत करा दिया गया. विमान को मुंबई में सुरक्षित रूप से उतारा गया है. एयरलाइन के मुताबिक मुंबई से तिरुपति जाने वाली फ्लाइट का संचालन भी प्रभावित हुआ, हालांकि इसे रद्द नहीं किया गया है. एयरलाइन के बयान में कहा गया है, केवल इसके टेकऑफ के निर्धारित समय को संशोधित कर दिया गया है.

गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी में एयर कंडीशनिंग सिस्टम की खराबी के कारण पुणे से अहमदाबाद जाने वाली एक स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को टेकऑफ़ से ठीक पहले टैक्सीवे से पार्किंग बे में लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा था. इस फ्लाइट (SG-1083) में 85 यात्री सवार थे.

पढ़ें- स्पाइस जेट की फ्लाइट 12 घंटे हुई लेट, एयरपोर्ट पर यात्रियों ने किया हंगामा

(PTI)

Last Updated : Feb 18, 2023, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details