दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

2020 में इरफान और ऋषि कपूर पर किया था ट्वीट, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गये कमाल राशिद खान

कमाल आर खान अपने एक ट्वीट की वजह से मुश्किलों में फंस गए हैं. केआरके को मलाड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ मलाड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी. बोरीवली कोर्ट ने कमाल राशिद खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है.

कमाल राशिद खान
कमाल राशिद खान

By

Published : Aug 30, 2022, 9:18 AM IST

Updated : Aug 30, 2022, 2:13 PM IST

मुंबई:कमाल आर खान अपने एक ट्वीट की वजह से मुश्किलों में फंस गए हैं. केआरके को मलाड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ मलाड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी. बताया जा रहा है कि केआरके के खिलाफ कार्रवाई 2020 में किये गये एक विवादित ट्वीट के चलते हुई है. मलाड पुलिस ने कमाल आर खान को एयरपोर्ट से डिटेन किया और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बोरीवली कोर्ट ने कमाल राशिद खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है. कमाल पर 2020 में युवा सेना की कोर कमेटी ने मलाड पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी.

इरफान खान के निधन के बाद किया गया ट्वीट

कमेटी के मेंबर राहुल कनल का आरोप था कि कमाल ने दिवंगत एक्टर इरफान खान और ऋषि कपूर को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट किए थे. इस मामले में पुलिस ने कमाल के खिलाफ सेक्शन 294 के तहत मामला दर्ज किया था. केआरके ने 2020 में इरफान खान (29 अप्रैल) और ऋषि कपूर (30 अप्रैल) के निधन के बाद ट्वीट किए थे. उन्होंने लिखा कि मैंने कुछ दिन पहले ही कहा था कोरोना तब तक नहीं जाएगा जब तक कुछ फेमस लोगों को अपने साथ नहीं ले जाता. तब मैंने नाम नहीं लिखे थे, क्योंकि लोग मुझे गालियां देते, लेकिन मैं पहले से जानता था कि ऋषि और इरफान जाएंगे. मुझे ये भी पता है कि अगला नंबर किसका आने वाला है.

ऋषि कपूर पर किया गया ट्वीट

जब ऋषि कपूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था तो केआरके ने ट्वीट किया था कि ‘ऋषि कपूर को एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती किया गया है. मैं उनसे सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि सर ठीक होकर जल्दी वापस आना, निकल मत लेना, क्योंकि दारू की दुकान सिर्फ 2-3 दिन में खुलने ही वाली है. कमाल की गिरफ्तारी पर शिकायतकर्ता राहुल कनल ने बयान जारी करते हुए कहा कि मेरी शिकायत के कारण कमाल की गिरफ्तारी हुई है. मैं मुंबई पुलिस के इस काम की सराहना करता हूं और धन्यवाद देता हूं. मुंबई पुलिस ने इस गिरफ्तारी से ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ा संदेश भेजा है.

राहुल ने 2020 में DCP को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई थी।

पढ़ें: मनोज बाजपेयी ने इंदौर की अदालत में केआरके के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई

कमाल अक्सर विवादित ट्वीट्स को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. अपने ट्वीट्स में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स सलमान खान से लेकर शाहरुख खान को बुरा-भला बोल चुके हैं. केआरके पहले भी अपने ट्वीट को लेकर मानहान‍ि के कानूनी पचड़े में फंस चुके हैं. बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान ने उनपर मानहान‍ि का केस किया था. दरअसल, केआरके ने सलमान की फिल्म राधे का निगेट‍िव रिव्यू किया था. उन्होंने सलमान पर पर्सनल अटैक भी किया था. इस कारण सलमान ने केआरके के ख‍िलाफ कानूनी कार्यवाई की थी. ये पहली बार नहीं है जब कमाल आर खान अपने किसी ट्वीट को लेकर मुश्किलों में फंसे हैं. वे अक्सर विवादित ट्वीट्स को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. कमाल आर खान बेबाकी से बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों में निशाना साधते रहते हैं.

Last Updated : Aug 30, 2022, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details