दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कमलनाथ का शिवराज पर तंज, बोले-16 साल में 22 हजार घोषणाएं, पूरी एक भी नहीं

मध्य प्रदेश में खंडवा का रण चरम पर है. बुधवार तक प्रत्याशियों के नामांकन वापस लेने का वक्त है, जबकि 30 अक्टूबर को मतदान होगा और 2 नवंबर को मतों की गिनती होगी. इसलिए दोनों दल एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं. कमलनाथ अपने 15 महीने के कार्यकाल की उपलब्धियां बता रहे हैं. कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज जेब में नारियल लेकर घूमते हैं, लेकिन मुंह चलाने और सरकार चलाने में फर्क होता है.

By

Published : Oct 12, 2021, 9:30 PM IST

kamal
kamal

खंडवा :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 16 साल में 22 हजार घोषणाएं कर दी लेकिन एक भी पूरी नहीं हुई. खंडवा में भी वे कई घोषणाएं करके चले गए. मुंह चलाने और सरकार चलाने में फर्क होता है. हमने कोई झूठा वादा नहीं किया. यह बात पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को प्रबुद्धजनों की बैठक में कही.

कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने 15 साल के शासन की उपलब्धियां बताएं या फिर हम बताते हैं कि साढ़े 11 महीने में हमने कितना काम किया था. खंडवा में सड़कों के बुरे हाल हैं, रिंग रोड और बाइपास नहीं है, खंडवा से इंदौर जाने में 6 घंटे लग जाते हैं, व्यापार-व्यवसाय ठप पड़ा है.

शिवराज पर तंज करते कमलनाथ

सीएम शिवराज पर कसा तंज

चुनावी रण में पूर्व सीएम कमलनाथ व्यंगात्मक अंदाज में नजर आए, उन्होंने लोगों से पूछा- शिवराज जी की क्या बात करूं, 16 साल में 22 हजार घोषणाएं की, नारियल तो अपनी जेब में लेकर चलते हैं और झूठ तो ऐसे बोलते हैं कि झूठ भी शर्मा जाता है. अभी 48 सभाओं में 100 झूठ बोलेंगे. शिवराज एक अच्छे कलाकार हैं, मैं तो कहता आया हूं, शिवराज से कहता हूं कि वे मुंबई जाएं और एक्टिंग करें तो आप शाहरूख और सलमान खान को भी नीचा दिखा देंगे.

अध्यक्ष पर भी साधा निशाना

उन्होंने कहा कि वो कौन है उनका अध्यक्ष वीडी शर्मा, जब इसने निकर पहनना नहीं सीखा था, तब तो मैं सांसद था. और ये मुझे पाठ पढा रहे हैं. ये अब मुझसे प्रश्न पूछ रहे हैं कि 15 महीने में क्या किया. आओ भाजपा के नेताओं इस जनता को सोलह साल का हिसाब दो, कुछ इस अंदाज में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर निशाना साधा. कमलनाथ खंडवा में कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह पुरनी के लिए आयोजित आमसभा को संबोधित कर रहे थे.

सिर की पगड़ी आप के हवाले

उत्कृष्ठ विद्यालय में करीब एक घंटे चली चुनावी सभा को पूर्व सांसद अरुण यादव ने भी संबोधित किया, उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि मेरी इज्जत बचा लेना, मेरे सिर की पगड़ी आप के हवाले है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह ने कहा कि खंडवा में विकास अवरुद्ध है, सिंचाई योजनाएं पूरी नहीं हुई हैं. कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में कुल कितनी बिजली की मांग है और कितना उत्पादन हो रहा है, यह सच तो आपको पता होना चाहिए. ट

यह भी पढ़ें-सावरकर को बदनाम करने की चल रही मुहिम, कहीं अगला निशाना विवेकानंद न हो जाएं : भागवत

बिजली-कोयले का कोई संकट नहीं

वहीं अगले ट्वीट में किमलनाथ ने लिखा- शिवराज जी, मुझे उम्मीद थी कि कोयला संकट, बिजली संकट पर आप मेरे पूछे सवालों के जवाब जरूर देंगे, लेकिन आज भी आपने उनका जवाब तो नहीं दिया, उल्टा आपने झूठ परोसते हुए कहा कि प्रदेश में कोयले-बिजली का कोई संकट ही नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details