दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उप्र में चुनावी तैयारी के बीच नड्डा ने विधायक-सांसदों को दी हिदायत

लखनऊ में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सांसदों, विधायकों के साथ बैठक की. इस दौरान बैठक में उन्होंने कई निर्देश दिए. जहां उन्होंने छोटे कार्यकर्ताओं को जनप्रतिनिधियों द्वारा नजरअंदाज न किए जाने की बात कहीं, वहीं नड्डा ने विधायक-सांसदों को जिला पंचायत प्रत्याशियों के चयन में दखल न देने की हिदायत दी.

By

Published : Jan 23, 2021, 7:03 AM IST

jp nadda
UP में चुनावी तैयारी

लखनऊ : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने दौरे के दूसरे एवं अंतिम दिन शुक्रवार को पार्टी के सांसदों, विधायकों के साथ बैठक की. नड्डा ने बैठक में जनप्रतिनिधियों को सरकार के कामकाज को धरातल पर उतारने, पार्टी एवं खुद की छवि बचा कर काम करने और पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों के चयन में दखल नहीं देने की सख्त हिदायत दी है.

भाजपा अध्यक्ष ने बैठक में कहा, उम्मीदवारों को चुनाव में उतारने का काम संगठन करेगा. उन्हें जिताने के लिए सबको मिलकर काम करना है. कोई भी विधायक, सांसद संगठन के काम में दखल नहीं देगा. संगठन के साथ सामंजस्य बना कर काम करना होगा. बैठक में मौजूद एक विधायक ने बताया कि संगठन द्वारा घोषित किए गए प्रत्याशी को जिताना उस क्षेत्र के विधायक और सांसद की जिम्मेदारी होगी.

कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज न करें विधायक
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधायकों को जमीन पर जाकर काम करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने विधायकों को सहज और सरल रहने की सलाह दी है. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा, जनप्रतिनिधि आम लोगों के साथ पारिवारिक सदस्य की भांति मुलाकात करें. पार्टी विधायकों को निर्देश देते हुए कहा कि छोटे कार्यकर्ताओं को जनप्रतिनिधि नजरअंदाज नहीं करें, उनके साथ मिलजुल कर रहें. पार्टी के विधायक और सांसद बूथों पर जाएं, बूथ के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करें, उनके साथ तालमेल बनाकर क्षेत्र में काम किया जाए.

पढ़ें :11वें दौर की वार्ता भी बेनतीजा, तोमर बोले- हमने बेहतर प्रस्ताव दिया, कल जवाब दे सकते हैं किसान

खुद की और पार्टी की छवि का ध्यान रखें जनप्रतिनिधि
बैठक के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, पार्टी के विधायक, सांसद और ओहदेदार लोग खुद की छवि को बचाकर चलें. ऐसा कोई भी काम न करें जिससे खुद की या फिर पार्टी की साख पर आंच आए और हमारी विचारधारा को चोट पहुंचे. पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों का विश्वास आमजन में होना चाहिए. उन्हें यह विश्वास होना चाहिए कि भाजपा के लोग जो कहते हैं, वह करते हैं. इसके साथ ही पार्टी अध्यक्ष ने विधायकों, सांसदों को राज्य की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं को धरातल पर ले जाने में मदद करने और इसका प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया. इस बैठक में यूपी बीजेपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील, अवध एवं कानपुर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details