दिल्ली

delhi

जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल-शॉट वैक्सीन को मिली मंजूरी, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

By

Published : Aug 7, 2021, 1:57 PM IST

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड ने पांच अगस्त 2021 को भारत सरकार के पास अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन के ईयूए के लिए आवेदन किया

जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल-शॉट वैक्सीन को मिली मंजूरी
जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल-शॉट वैक्सीन को मिली मंजूरी

नई दिल्ली: जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को भारत में आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है. ये जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट ​कर दी है.

बता दें, वैश्विक स्वास्थ्य सेवा प्रमुख जॉनसन एंड जॉनसन (जेएंडजे) ने शुक्रवार को बताया था कि उसने अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन के भारत में आपातकालीन उपयोग की अनुमति (ईयूए) के लिए आवेदन किया है. कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड ने पांच अगस्त 2021 को भारत सरकार के पास अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन के ईयूए के लिए आवेदन किया.

बयान में कहा गया कि यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो बायोलॉजिकल ई लिमिटेड के साथ कंपनी के गठजोड़ से भारत के लोगों और बाकी दुनिया को कोविड-19 वैक्सीन की एकल-खुराक का विकल्प देता है.

बयान में कहा गया, बायोलॉजिकल ई हमारे वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा, जो हमारी जॉनसन एंड जॉनसन कोविड-19 वैक्सीन की आपूर्ति में मदद करेगा.

पढ़ें:भारत में कोरोना टीके का आपात प्रयोग, जॉनसन एंड जॉनसन ने किया आवेदन

कंपनी ने इससे पहले सोमवार को कहा था कि वह भारत में अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन लाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संबंध में भारत सरकार के साथ चल रही चर्चा को लेकर आशावादी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details