दिल्ली

delhi

By PTI

Published : Oct 11, 2023, 9:20 PM IST

ETV Bharat / bharat

Jobs scam : ED ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी से सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की, विभिन्न स्थानों पर मारे छापे

ईडी (ED) ने नौकरी के बदले नकदी घोटाले में अनियमितताओं की जांच को लेकर टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी (Tmc general secretary Abhishek Banerjee) की पत्नी रुजिरा से पूछताछ की. ईडी अफसरों ने बताया कि हम नौकरी घोटाले संबंधी अपने निष्कर्षों के आधार पर उनसे पूछताछ कर रहे हैं. (Jobs scam,Enforcement Directorate)

Enforcement Directorate
प्रवर्तन निदेशालय

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नौकरी के बदले नकदी घोटाले में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी (Tmc general secretary Abhishek Banerjee) की पत्नी रुजिरा से बुधवार को सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

साल्ट लेक इलाके में केंद्र सरकार कार्यालय परिसर में स्थित निदेशालय के कार्यालय में पूर्वाह्न करीब 11 बजे पूछताछ शुरू की गई जो शाम छह बजे के बाद भी जारी रही. रुजिरा पूर्वाह्न 11 बजे से थोड़ा पहले ईडी के कार्यालय में दाखिल हुईं. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी सुबह से ही कार्यालय के बाहर तैनात हैं.

ईडी अधिकारी ने कहा, 'हम नौकरी घोटाले संबंधी अपने निष्कर्षों के आधार पर उनसे पूछताछ कर रहे हैं. हम उनसे कथित घोटाले में शामिल दो कंपनियों के निदेशकों की विशिष्ट भूमिकाओं को लेकर पूछताछ कर रहे हैं. वह एक समय दोनों कंपनी में महत्वपूर्ण पद पर थीं. उनसे उसके बारे में भी पूछताछ की जा रही है.' अधिकारी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने नौकरी घोटाले की जांच के संबंध में पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में कम से कम चार स्थानों पर कुछ दुकानों के अलावा कई चावल मिल में बुधवार को छापे मारे.

केंद्रीय बलों के कर्मियों को शांतिपुर, धुबुलिया, राणाघाट और कृष्णानगर में उन मिल की सुरक्षा में तैनात किया गया जहां छापे मारे जा रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक अधिकारी ने कहा, 'नौकरी घोटाले से अर्जित अच्छे-खासे धन का कई चावल मिल में निवेश किया गया. हमारे पास इसे साबित करने के लिए दस्तावेज हैं. आज के छापे इसी संबंध में हैं.'

ये भी पढ़ें - Vivo PMLA Case: ईडी की कार्रवाई, Vivo से जुड़े Money Laundering Case में चार गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details