दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर में एफएए और जेई सिविल की भर्ती रद्द, सीबीआई जांच की सिफारिश

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड के वित्त लेखा सहायक और कनिष्ठ अभियंता सिविल भर्ती को रद्द कर दिया है. इसके साथ हीचयन प्रक्रिया की सीबीआई जांच की भी सिफारिश की गई है. यह जानकारी जम्मू और कश्मीर के डीआईपीआर ने एक ट्वीट में दी.

By

Published : Aug 28, 2022, 8:39 PM IST

Manoj Sinha
मनोज सिन्हा

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor of Jammu and Kashmir Manoj Sinha) के नेतृत्व वाले जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) के वित्त लेखा सहायक और कनिष्ठ अभियंता सिविल भर्ती को रद्द कर दिया है और चयन प्रक्रिया की सीबीआई जांच की भी सिफारिश की है.

इसकी जानकारी जम्मू और कश्मीर सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय (डीआईपीआर जम्मू और कश्मीर) ने ट्वीट कर दी. ट्वीट में कहा गया है कि जेकेएसएसबी एफएए और जेई सिविल भर्ती रद्द कर दी गई है और चयन प्रक्रिया में सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है. सरकार सभी उम्मीदवारों को आश्वस्त करती है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और योग्यता के आधार पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा. साथ ही कहा गया है कि एफएए और जेई सिविल के लिए नई भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी.

यह घटनाक्रम एलजी मनोज सिन्हा द्वारा चयन प्रक्रिया में अनियमितताओं के आरोपों की जांच के आदेश देने के 45 दिन बाद आया है और आश्वासन दिया था कि यदि कोई अनियमितता पाई जाती है तो पिछली प्रक्रिया को रद्द करने के बाद नई भर्ती की जाएगी. पहले सरकार ने जम्मू-कश्मीर पुलिस सब इंस्पेक्टर सूची और अब दो और चयन सूचियों का चयन रद्द कर दिया है. बता दें कि एफएए चयनित उम्मीदवार पिछले तीन पखवाड़े से सड़क पर थे और सूची को बिन नहीं किए जाने की मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें -जम्मू कश्मीर प्रशासन ने अनुकंपा नियुक्ति योजना अपनाने को दी मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details