दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : नारको-टेरर का पर्दाफाश, 45 करोड़ की हेरोइन के साथ दस गिरफ्तार

By

Published : Jun 19, 2021, 7:03 PM IST

पुलिस ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला जिले (Baramulla District) में मादक पदार्थ-आतंकवाद (Narco-Terror) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने दस लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार एवं गोला-बारूद के साथ 45 करोड़ की हेरोइन बरामद की है.

जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर

श्रीनगर :पुलिस ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला जिले (Baramulla District) में मादक पदार्थ-आतंकवाद (Narco-Terror) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और 10 लोगों को हथियारों एवं गोला-बारूद (Arms and Ammunition) के साथ ही 45 करोड़ रुपये की हेरोइन (Heroin) के साथ गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) रईस मोहम्मद भट ने बारामूला जिले में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि उनके कब्जे से दस चीनी ग्रेनेड, चार चीनी पिस्तौल के साथ कई मैगजीन और 20 गोलियां भी बरामद की.

पढ़ें : जम्मू कश्मीर : पीडीपी नेता सरताज मदनी छह महीने बाद नजरबंदी से रिहा

एसएसपी ने कहा, 'केंद्र शासित प्रदेश के साथ-साथ इसके बाहर भी अलग-अलग जगहों से संचालित एक बड़े मादक पदार्थ-आतंकवाद मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया, जिसमें दस लोगों को गिरफ्तार किया गया.'

चार जम्मू और तीन पंजाब से गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि पुलिस ने 11 पैकेट हेरोइन बरामद की, जिसका वजन लगभग नौ किलोग्राम था जिसकी बाजार कीमत 45 करोड़ रुपये थी. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार दस लोगों में से चार को जम्मू से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि चार में से तीन पंजाब के हैं.

उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से ढाई लाख रुपये नकद और एक लाख रुपये का चेक भी जब्त किया गया है. भट ने कहा कि पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल किए गए चार वाहनों को भी जब्त किया है.

यह एक बड़ी उपलब्धि : पुलिस

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह एक बड़ी उपलब्धि है, अभी और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि पुलिस के पास सूचना है कि कथित तौर पर नशीला पदार्थ सीमा पार से आया था.

पढ़ें :जम्मू-कश्मीर में सियासी हलचल तेज, पीएम के न्योते के बाद महबूबा ने बुलाई बैठक

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details