दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 18, 2022, 2:31 PM IST

ETV Bharat / bharat

The Kashmir Files : मांझी ने कहा- 'कश्मीर फाइल्स' आतंकियों की साजिश, फिल्म के निर्माताओं की जांच हो

बिहार में 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को टैक्स फ्री करने के बिहार सरकार के फैसले पर सियासत गरमायी हुई है. वहीं अब जीतन राम मांझी ने इसे आतंकी साजिश (The Kashmir Files Is Terrorists Conspiracy) करार दिया है. उन्होंने कहा कि फिल्म यूनिट सदस्यों के आतंकी कनेक्शन की जांच होनी चाहिए. पढ़ें पूरी खबर..

The Kashmir Files Is Terrorists Conspiracy says jitan ram manjhi
The Kashmir Files : मांझी ने कहा- 'कश्मीर फाइल्स' आतंकियों की साजिश, फिल्म के निर्माताओं की जांच हो

पटना:हिंदी सिनेमा द कश्मीर फाइल्सपर जारी सियासत में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi Statement On The Kashmir Files) भी कूद पड़े हैं. उन्होंने इस फिल्म को आतंकी साजिश करार दिया है. मांझी के मुताबिक ये फिल्म कश्मीरी पंडितों का दर्द दिखाने के लिए नहीं बल्कि उन्हें डराने के लिए बनाई गई है. मांझी के इस बयान से एक बार फिर बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है.

'कश्मीर फाइल्स' आतंकियों की साजिश: बिहार सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है. इसपर सत्ताधारी NDA की सहयोगी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने ट्टीट किया है. मांझी ने इस विवाद को एक अलग एंगल ही दे दिया है. मांझी इस फिल्म को आतंकियों की गहरी साजिश करार दे रहे हैं.

मांझी का ट्वीट:जीतन राम मांझी ने कहा है कि ''द कश्मीर फाइल्स'' आतंकवादियों की एक गहरी साजिश भी हो सकती है,जिसे दिखाकर आतंकी संगठन कश्मीरी ब्राम्हण मे खौफ एवं डर का माहौल बना रहें हैं ताकि डर से कश्मीरी ब्राम्हण पुनः कश्मीर ना जा पाएं. ''द कश्मीर फाइल्स'' फिल्म यूनिट सदस्यों के आतंकी कनेक्शन की जांच होनी चाहिए.

इससे पहले जब फिल्म को टैक्स फ्री करने पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने विरोध किया था और कहा था कि एक फिल्म गोधरा दंगे पर भी बननी चाहिए. जिसके बाद HAM ने राबड़ी देवी पर तंज किया था और कहा था देश में चारा घोटाला और कम समय में संपत्ति अर्जित करने पर भी फिल्म बननी चाहिए, जिससे देश को पता लग पाए कि कैसे स्कूटर पर गाय भैंय ढोए गए, कैसे 12 साल के उम्र में तेजस्वी जी ने अरबों की संपत्ति बनाई.

क्या कहा था राबड़ी देवी ने: राबड़ी देवी ने कहा था गुजरात के गोधरा कांड पर फिल्म बनना चाहिए और उसे टैक्स फ्री करना चाहिए. जनता भूख से मर रही है और फिल्म देखेगी क्या? 5 किलो गेहूं और 5 किलो चावल देने से पेट भरेगा. लोगों के पास रोजगार नहीं है. सब बेरोजगारों का उम्र खत्म हो गया.

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को Y कैटेगरी सिक्योरिटी: फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. फिल्म' द कश्मीर फाइल्स' इस वक्त पूरे देश में चर्चित है और इसे लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया है. फिल्म को लेकर देश में माहौल सामान्य नहीं है. इधर, विवेक अग्निहोत्री को भी इस मामले में कई बार धमकियों का सामना करना पड़ा है. ऐसे में डायरेक्टर की सुरक्षा को देखते हुए उनके साथ चार से पांच सशस्त्र कमांडो को तैनात किया गया है. विवेक को Y कैटेगरी सिक्योरिटी उनके घर से लेकर पूरे भारत में जहां वह जाएंगे उनके साथ होगी.

ये भी पढ़ें- 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को दी गई Y कैटेगरी सिक्योरिटी

कश्मीरी पंडितों की कहानी पर बनी है फिल्म:बता दें कि विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' कश्मीरी पंडितों की कहानी को दर्शाती है. जिन्हें आतंकवादियों की वजह से अपना घर छोड़कर पलायन होने को मजबूर होना पड़ा था. ये फिल्म कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्मों की इंतहा को सबके सामने लेकर आई है. फिल्म में इतने भावुक दृश्य हैं कि दर्शक इसे देखकर रो पड़ रहे हैं. फिल्म में अनुपम खेर के अभिनय को भी सभी की सराहना मिल रही है. इस फिल्म में दिग्गज कलाकार अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती के अलावा पल्लवी जोशी, अमान इकबाल, दर्शन कुमार, चिन्मय मंडेलकर, भाशा सुम्बली, मृणाल कुलकर्णी और प्रकाश बेलावाड़ी जैसे कलाकारों ने अपना अभिनय किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details