दिल्ली

delhi

झारखंड के मजदूर दक्षिण अफ्रीका में फंसे : वीडियो वायरल कर मांगा वतन वापसी में सहयोग

By

Published : Jan 17, 2022, 1:08 AM IST

झारखंड के प्रवासी मजदूर दक्षिण अफ्रीका में फंसे हैं. झारखंड के मजदूरों ने सरकार से वापसी की गुहार लगाई है. विदेश में फंसे 33 प्रवासी मजदूरों ने सोशल मीडिया में वीडियो वायरल कर वतन वापसी में सहयोग की अपील की है.

Jharkhand Workers Trapped In South Afric
झारखंड के मजदूर दक्षिण अफ्रीका में फंसे

बगोदर,गिरिडीह : दक्षिण अफ्रीका में फंसे झारखंड के 33 प्रवासी मजदूरों ने सरकार से वापसी की गुहार लगाई है. गिरिडीह और हजारीबाग जिले के इन प्रवासी मजदूरों के दक्षिण अफ्रीका में फंसे होने का मामला सामने आया है. ये सभी मजदूर पिछले तीन महीने से दक्षिण अफ्रीका के माली में फंसे हुए हैं. मजदूरों ने 16 जनवरी को सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल कर अपना दर्द बयां करते हुए वतन वापसी में सहयोग करने की अपील की है.

देखें वीडियो

झारखंड के प्रवासी मजदूर दक्षिण अफ्रीका के माली में फंसे हुए हैं. इनकी संख्या करीब 33 है. ये सभी झारखंड के गिरिडीह और हजारीबाग जिले के रहने वाले हैं. पिछले तीन महीने से दक्षिण अफ्रीका के माली में सभी मजदूर फंसे हुए हैं. इन मजदूरों ने 16 जनवरी को सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल कर अपनी आपबीती बताते हुए सभी से वतन वापसी में मदद करने की अपील की है. इन मजदूरों में गिरिडीह जिले के बगोदर, डुमरी और सरिया प्रखंड जबकि हजारीबाग जिला के बिष्णुगढ़, चुरचू सहित अन्य प्रखंडों के मजदूर शामिल हैं. मजदूरों ने बकाया मजदूरी का भी भुगतान करने में मदद की अपील की है.

दक्षिण अफ्रीका में फंसे मजदूरों में गिरिडीह जिला के बगोदर प्रखंड के नंदलाल महतो, टिकेश्वर महतो, शंकर महतो, दिलीप महतो, कुंजलाल महतो सरिया प्रखंड के चांदो महतो, संतोष महतो, गोपाल महतो, डुमरी प्रखंड के हुलास महतो, लोकनाथ महतो, भोला महतो, सहदेव महतो, संतोष महतो, होरिल महतो शामिल हैं. वहीं हजारीबाग जिले के बिष्णुगढ़ प्रखंड के रूपलाल महतो, सुकर महतो, संदीप कुमार महतो, तिलक महतो, लालमणी महतो सहित 33 मजदूर शामिल हैं. प्रवासी मजदूरों के हित में काम कर रहे सिकंदर अली ने दक्षिण अफ्रीका में फंसे मजदूरों की सकुशल वापसी किए जाने की मांग सरकार से की है.

ये भी पढ़ें - रिसॉर्ट में घुसकर भालू करता रहा चहलकदमी, डर से नहीं निकला कोई कर्मचारी, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details