दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 12, 2023, 2:20 PM IST

ETV Bharat / bharat

हरियाणा: झारखंड के व्यक्ति की ट्रेन से गिरकर मौत, परिवार के पास दाह संस्कार के पैसे नहीं, सामाजिक संगठनों के भरोसे पुलिस

झारखंड से हरियाणा रोजी रोटी कमाने आए व्यक्ति की ट्रेन से गिरने से मौत हो गई. जीआरपी थाना सोनीपत ने जब परिजनों को इस हादसे के बारे में सूचना दी तो उन्होंने यहां पहुंचने और दाह संस्कार तक के रुपए नहीं होने का हवाला देते हुए पुलिस को अंतिम संस्कार करने की बात कही है. (jharkhand laborer death in sonipat)

Etv Bharat
Etv Bharat

परिजनों को सोनीपत बुलाने और शव को झारखंड पहुंचाने की कोशिश में जीआरपी

सोनीपत: झारखंड के बोकारो से हरियाणा में रोजी-रोटी कमाने आए एक व्यक्ति की ट्रेन से गिरने से मौत हो गई. सूचना मिलने पर जीआरपी थाना सोनीपत की टीम मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त कर परिजनों को इस हादसे की सूचना दी. इस पर परिजनों ने बताया कि वे बेहद गरीब हैं और उनके पास सोनीपत आने और दाह संस्कार तक के रुपए नहीं हैं. परिजनों ने पुलिस को ही मृतक का अंतिम संस्कार करने की बात कही है. इस पर सोनीपत जीआरपी थाना स्थानीय सामाजिक संगठनों से संपर्क कर मृतक के परिजनों को बुलाने और उसका अंतिम संस्कार कराने की कोशिश में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार मृतक मजदूर का नाम नारायण मल्लाह है और वह झारखंड के बोकारो का रहने वाला था. वह मजदूरी और काम के सिलसिले में हरियाणा आया था ताकि यहां मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर सके लेकिन सोनीपत में ट्रेन से गिरने से उसकी मौत हो गई. पुलिस के अनुसार जब नारायण सोनीपत से दिल्ली जा रहा था, उस दौरान वह चलती ट्रेन से गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

पढ़ें :Road Accident in Karnal: करनाल में ट्रॉले ने बाइक सवार दो युवकों को कुचला, मौके पर दोनों की मौत

सोनीपत जीआरपी थाना पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया. पुलिस ने उसके परिवार को इस हादसे की जानकारी देते हुए उन्हें सोनीपत बुलाया तो उन्होंने आर्थिक तंगी के चलते सोनीपत पहुंचने में असमर्थता जताई. बेबस परिजनों ने पुलिस को कहा कि वे खुद ही उसके शव का दाह संस्कार कर दें.

सोनीपत जीआरपी थाना प्रभारी धर्मपाल सिंह के मुताबिक सोनीपत-दिल्ली बॉर्डर पर नारायण मल्लाह का शव मिला था. ट्रेन से गिरने से इसकी मौत हुई है और उसके पास मिले वोटर आईडी कार्ड से पहचान हो पाई. जिसके मुताबिक वो बोकारो झारखंडा का रहने वाला है. मृतक के पास मिले फोन नंबर पर परिजनों को फोन करके शिनाख्त करवाई गई. जब पुलिस ने परिजनों को सोनीपत आने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि हमारे पास इतने पैसे नहीं है कि सोनीपत आ सकें और शव का दाह संस्कार कर सकें. बेबस परिजनों ने सोनीपत पुलिस को ही दांह संस्कार करने की गुजारिश की है. जीआरपी थाना प्रभारी धर्मपाल सिंह सामाजिक संगठनों का सहारा लेकर मजदूर के परिवार को सोनीपत बुलाने में जुटे हैं, जिससे मृतक का विधिवत रूप से दाह संस्कार हो सके.

पढ़ें :ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस का विशेष अभियान, एक दिन में काटा रिकॉर्ड चालान

ABOUT THE AUTHOR

...view details