दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Bihar Train Accident: बक्सर रेल हादसे पर झारखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री समेत नेताओं ने जताया दुख, की घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना

बिहार के बक्सर में हुए रेल हादसे पर झारखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत कई गणमान्य लोगों ने दुख प्रकट किया है. सभी ने मृतकों की आत्मा की शांति और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. Buxar train accident in Bihar

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 12, 2023, 2:09 PM IST

Bihar Train Accident
बक्सर रेल हादसे पर झारखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री समेत नेताओं ने जताया दुख

रांचीः बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की सभी बोगी बेपटरी हो गई. अभी तक की सूचना के अनुसार इसमें पांच लोगों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि नॉर्थ ईस्ट की जितनी बोगी थी सभी पटरी से उतर गई है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद रेल मंत्रालय के साथ ही बिहार सरकार और राजस्थानी लोगों ने मदद पहुंचाने का काम शुरू कर दिया. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने घटनास्थल का जायजा लिया और चलाए जा रहे रेस्क्यू को भी देखा. वही इस घटना के बाद लोगों अपनी प्रतिक्रिया दी है. झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने ट्वीट कर रघुनाथपुर के पास हुए रेल हादसे पर संवेदना व्यक्त की. सोशल मीडिया एक्स पर उन्होंने लिखा है कि देर रात दिल्ली से कामाख्या जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्स्प्रेस बिहार के बक्सर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. दुर्घटना में मारे गए लोगों के लिए संवेदना प्रकट करता हूं. घायल यात्रियों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी दुर्घटना में मृत परिवारों के प्रति दुख व्यक्त किया है, साथ ही जो लोग घायल हुए हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने भी इस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए लिखा है कि परमात्मा दिवंगत आत्माओं की शांति प्रदान कर परिजनों को दुख सहन करने की शक्ति दे.

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने संवेदना प्रकट करते हुए लिखा है कि हादसे में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए सभी घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी ट्वीट करके अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है. रघुवर दास ने लिखा है कि बिहार के बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की चिंताजनक सूजना मिली. ईश्वर से सभी के सकुशल और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने मृत आत्माओं की शांति और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने भी बक्सर ट्रेन दुर्घटना पर शोक प्रकट किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि बक्सर ट्रेन दुर्घटना की खबर हृदयविदारक है. बाबा बैद्यनाथ से हादसे में मृत यात्रियों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं और घायलों के जल्द कुशल होने की कामना करता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details