दिल्ली

delhi

बागेश्वर में चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा! मंदिर से 15 लाख के गहने चोरी

By

Published : Dec 27, 2022, 7:53 PM IST

बागेश्वर पुलिस की सतर्कता और सख्ती के बाद भी चोर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और जिलेभर में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. बागेश्वर जिले के कपकोट में मंदिर से 15 लाख रुपए जेवरात चुराने का मामला सामने आया है. हालांकि पुलिस इस तरह की कोई जानकारी होने से इनकार कर रही है.

Bhagwati temple in Kapkot
Bhagwati temple in Kapkot

बागेश्वर: उत्तराखंड में अपराधी पुलिस को चुनौती देने से बाज नहीं आ रहे हैं. पुलिस की कड़ी चौकसी के बाद अपराधी चोरी की वारदातों को अंजाम देने में कामयाब हो रहे हैं. पुलिस एक मामले का खुलासा भी नहीं कर पाती है कि उससे पहली चोर दूसरी वारदात को अंजाम दे देते हैं. चोरी का ऐसा ही एक मामले बागेश्वर जिले के कपकोट से सामने आया है. यहां चोरों ने भगवान के घर यानी मंदिर को भी नहीं छोड़ा और 15 लाख रुपए के आभूषण चोरी कर लिए.

जानकारी के मुताबिक कपकोट इलाके के दुलम गांव में मां भगवती का मंदिर है. यहीं चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि मां भगवती मंदिर से चोर करीब 15 लाख रुपये के जेवरात उड़ा ले गए हैं, जिससे गांव में दहशत का महौला बना हुआ है. ग्रामीणों ने पुलिस ने चोरी का पर्दाफाश करने की मांग की है.
पढ़ें-यूपी के पर्यटक से हुई लूट का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार, इनामी ठग भी दबोचा गया

भगवती मंदिर के पुजारी लक्ष्मण सिंह कोरंगा ने बताया कि ग्रामीणों ने श्रद्धापूर्वक सोने और चांदी की छत्र, नथ, गले का हार समेत अन्य आभूषण चढ़ाएं थे. इस बीच वह चोरी हो गए हैं. गांव के पूर्व प्रधान धीरज सिंह कोरंगा मंदिर की सफाई और दीपक जलाने जाते हैं. उन्होंने देखा कि वहां देवी के आभूषण नहीं हैं, जिसकी जानकारी उन्होंने ग्रामीणों को दी.

उन्होंने बताया कि पूर्व में भी मंदिर में चोरी हुई है, जिसकी रिपोर्ट थाने में दी गई थी. हालांकि पुलिस ने तब आरोपितों को पकड़ लिया था. बार-बार हो रही चोरी से ग्रामीण आहत हैं. उन्होंने चोरी का पर्दाफाश करने की मांग की है. इधर, थानाध्यक्ष प्रताप सिंह नगरकोटी ने कहा कि अभी तक किसी भी प्रकार की सूचना ग्रामीणों की तरफ से नहीं आई है. पुलिस घटना की सभी एंगल से जांच करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details