दिल्ली

delhi

इस साल के मध्य में सात सीटों की एसयूवी 'जीप मेरिडियन' उतारेगी जीप इंडिया

By

Published : Feb 14, 2022, 12:28 PM IST

स्टेलंटिस समूह की इकाई जीप इंडिया इस साल के मध्य में सात सीटों वाली एसयूवी 'जीप मेरिडियन' बाजार में उतारेगी. इसके परीक्षण के लिए पांच हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तक सफर तय किया गया है.

Jeep Meridian
जीप मेरिडियन

नई दिल्ली : स्टेलंटिस समूह की इकाई जीप इंडिया इस साल के मध्य में देश में अपनी सात सीटों वाली एसयूवी 'जीप मेरिडियन' उतारने जा रही है. कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि 'मेड इन इंडिया' जीप मेरिडियन उसकी देश में पहली सात सीटों वाली एसयूवी पेशकश होगी. स्टेलंटिस इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक रोलैंड बाउचर ने कहा कि वैश्विक स्तर पर जीप ब्रांड की पहचान अपनी क्षमता वाली एसयूवी के जरिये है. हम जीप मेरिडियन के जरिये भारत में भी इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि इस वाहन को विशेषरूप से भारतीय ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से तैयार किया गया है. जीप इंडिया के प्रमुख निपुण जे महाजन ने कहा कि कंपनी ने एसयूवी का कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा पर हर तरह के इलाके में परीक्षण किया है. इसके प्रदर्शन का परीक्षण करने के लिए 5,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की गई. उन्होंने कहा कि इस वाहन का परीक्षण निर्माण गुणवत्ता के विभिन्न मानकों पर किया गया है.

कंपनी ने कहा कि इस वाहन को 2022 के मध्य में उतारा जाएगा. उसी के आसपास इसकी कीमत के बारे में बताया जाएगा.

ये भी पढ़ें - अगर छूट जाए होम लोन की किश्त, तो जानिए कैसे कर सकते हैं मैनेज

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details