दिल्ली

delhi

कर्नाटक : बेलगावी लोक सभा उपचुनाव में भाजपा का ये प्लान कर सकता है 'गेम'

By

Published : Apr 7, 2021, 4:56 PM IST

Updated : Apr 7, 2021, 8:55 PM IST

कर्नाटक के बेलगावी लोक सभा उपचुनाव में भाजपा के लिए प्रचार में जरकीहोली परिवार नहीं दिख रहा है. सीडी कांड में फंसे रशेम जरकीहोली कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण आइसोलेट हैं. वहीं उनके भाई बालाचंद्र जरकीहोली ने भी प्रचार अभियान से खुद को दूर रखा है. अब कांग्रेस के सतीश जरकीहोली के खिलाफ भाजपा कौन-सा हथियार अपनाएगी, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

बेलगावी लोक सभा उपचुनाव
बेलगावी लोक सभा उपचुनाव

बेलगावी : बेलगावी उप निर्वाचन में भाजपा के लिए प्रचार अभियान में जरकीहोली का परिवार प्रत्यक्ष रूप से न सही लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से शामिल है. केएमएफ अध्यक्ष बालाचंद्र जरकीहोली और विधायक रमेश जरकीहोली के समर्थक भाजपा के लिए प्रचार में जुटे हैं.

सीडी मामले की वजह से प्रचार से दूर

सीडी मामले में अपना पद खो चुके रमेश जरकीहोली को बेलगावी लोक सभा उप निर्वाचन के प्रचार अभियान से दूर रखा गया है. बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वे घर पर हैं

पढ़ेंःकर्नाटक के पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली काेराेना संक्रमित

रमेश जरकीहोली के भाई बालाचंद्र जरकीहोली भी इस उप निर्वाचन में कोई खास संलिप्त होते नहीं नजर आ रहे हैं. चूंकि बालाचंद्र राजनीति से अधिक अपने परिवार को महत्वपूर्ण मानते हैं. इसलिए वे अभी अपने भाई रमेश जरकीहोली को सीडी मामले से निकालने में व्यस्त हैं.

जरकीहोली परिवार का फायदा उठा सकती है भाजपा

बेलगावी जिले में जरकीहोली परिवार का नाम है. चूंकि, सतीश जरकीहोली कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, इसलिए भाजपा उनके खिलाफ उन्हीं के भाइयों का इस्तेमाल करने जा रही है. रमेश जरकीहोली और बालाचंद्र जरकीहोली फिलहाल अन्य मामलों में फंसे हैं. ऐसे में जरकीहोली परिवार के ही अन्य सदस्य लखन जरकीहोली जो कांग्रेस में हैं, भाजपा ने उन्हें अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है.

यह भी पढ़ेंःयेदियुरप्पा ने कहा, कर्नाटक में नई पीढ़ी की कंपनियों को देंगे पूरा समर्थन

साफ है कि लखन जरकीहोली को भाजपा ने अपने प्रचार अभियान के दौरान सतीश के खिलाफ उतारने करने का सोचा है.

वहीं, भाजपा ने भले ही रमेश जरकीहोली और बालाचंद्र जरकीहोली को प्रचार में शामिल नहीं किया है. लेकिन दोनों भाइयों के स्थानीय नेताओं और समर्थकों ने पहले ही भाजपा के उम्मीदवार के लिए प्रचार शुरू कर दिया है.

Last Updated : Apr 7, 2021, 8:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details