दिल्ली

delhi

जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी को भाया बनारसी पान और गोल-गप्पा, बोले- पीएम मोदी को देख हुआ मन

By

Published : May 27, 2023, 5:50 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी आए जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन करके बनारस के फेमस फूड का लुत्फ उठाया. साथ ही उनको लेकर अपने विचार ट्वीटर पर भी शेयर किए.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसीः जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी इन दिनों वाराणसी आए हुए हैं. हिरोशी सुजुकी ने वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करने के साथ ही यहां के फेमस फूड का भी स्वाद चखा. जिसमें बनारसी थाली के साथ, यहां के गोल-गप्पे और बनारसी पान को उन्होंने बेहद पसंद किया. उनको ये इतना पसंद आया कि उन्होंने गोल-गप्पे का स्वाद लेते हुए का वीडियो ट्वीटर पर शेयर करके अपनी भावना पोस्ट की है.

बाबा विश्वनाथ के किए दर्शन, खाई बनारसी थालीःपीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में गोलगप्पों और बनारसी पान का आनंद लेने के साथ ही जापानी राजदूत ने बाबा विश्वनाथ मंदिर के दर्शन किए और रात की आरती में भी शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने बनारसी थाली का भी लुत्फ उठाया. अपनी वाराणसी की यात्रा के खूबसूरत पलों को उन्होंने ट्वीट करके लोगों से साझा किया है.

देखें ट्वीट में क्या लिखाःहिरोशी सुजुकी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि "जब से उन्होंने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम किशिदा को एक साथ गोलगप्पों का आनंद लेते देखा था, तब से ही उन्हें भी इसका लुत्फ लेने का मन हो रहा था. आज ये ख्वाइश पूरी हो गई". इसके साथ ही उन्होंने काशी में हुए उनके भव्य स्वागत के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद भी दिया है.

भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आए थे जापान के पीएमःमार्च में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आए थे. इस दौरान उन्होंने कई भारतीय स्ट्रीट फूड का स्वाद चखा था. बनारस में किशिदा ने पीएम मोदी के साथ लस्सी, आम पन्ना और गोलगप्पों का भी जायका लिया था.

पीएम मोदी ने भी किया था वीडियो शेयरःतब पीएम नरेंद्र मोदी ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में जापान के पीएम किशिदा को गोल-गप्पे खाते हुए दिखाया गया है. मोदी ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था, “मेरे दोस्त जापान के पीएम फुमियो किशिदा ने गोल-गप्पों का लुत्फ उठाया.”

भारत कर रहा है जी-20 समिट की अध्यक्षताःजापान ने इस वर्ष जी-7 समिट की अध्यक्षता की थी तो वहीं इस साल भारत भी जी-20 देशों की अध्यक्षता कर रहा है. जी-20 में दोनों देशों ने एक दूसरे का मजबूत सहयोग करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ेंः जी-20 समिट से पहले बनारस से गायब होने लगी हरियाली, जालियों में लगे गमले हुए लापता

ABOUT THE AUTHOR

...view details