दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 2, 2023, 9:47 PM IST

Updated : Jul 3, 2023, 7:11 AM IST

ETV Bharat / bharat

जनता दल (सेक्युलर) भाजपा के नेतृत्व में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा नहीं लेगी: एचडी कुमारस्वामी

पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी बेंगलुरु में भाजपा की विपक्षी पार्टियों की बैठक में हिस्सा नहीं लेगी, क्योंकि जद (एस) को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था.

Janata Dal (Secular) leader HD Kumaraswamy
जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी बेंगलुरु में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा नहीं लेगी. उन्होंने कहा कि जद (एस) को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है. जद (एस) नेता कुमारस्वामी ने यहां पत्रकारों से बातचीत में यह भी आरोप लगाया कि कर्नाटक में वैसे ही वाईएसटी कर संग्रह हो रहा है, जैसे पूरे देश में जीएसटी एकत्र किया जाता है.

जब उनसे इस संबंध में विस्तार से बताने के लिए कहा गया, तो उन्होंने संवाददाताओं से सिर्फ इतना कहा कि यही सवाल उन लोगों से भी पूछा जाए जो अधिकारियों के साथ आधी रात में बैठकें कर रहे हैं. कुमारस्वामी ने कहा कि उन लोगों से पूछें जो मैदान में उतर आए हैं और गुप्त रूप से बैठकें कर रहे हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या जद (एस) भाजपा के नेतृत्व में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होगी, उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में भाजपा द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक के लिए जद (एस) को कोई निमंत्रण नहीं मिला है. हमें किसी ने नहीं बुलाया, इसलिए हम वहां नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि हमारी छोटी पार्टी है, जिसे हम आगे बढ़ा रहे हैं. उस दिशा में हम काम कर रहे हैं और बैठकों का आयोजन कर रहे हैं.

राज्य की कांग्रेस सरकार के बारे में कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि इसमें मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के अलावा कई मुख्यमंत्री हैं और पार्टी की सरकार शुरुआत में ही पटरी से उतर गई है. जद (एस) की बैठक के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी कांग्रेस सरकार के कामकाज का आकलन कर रही है, जिसने सत्ता में 50 दिन पूरे कर लिए हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी विधानसभा के भीतर और बाहर सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई के लिए एक कार्ययोजना भी बना रही है.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jul 3, 2023, 7:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details