दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों ने IED और ग्रेनेड बरामद किए

By ANI

Published : Dec 16, 2023, 6:42 AM IST

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक बार फिर आतंकी गतिविधि को अंजाम देने की कोशिश की गई. हालांकि, मुस्तैद सुरक्षाबलों ने उनके प्रयासों को विफल कर दिया.Rajouri IEDs and grenades recovers

JK Security personnel recovers IEDs and grenades in Rajouri
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाकर्मियों ने आईईडी और ग्रेनेड बरामद किए

राजौरी : जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के थानामंडी के दारा पीर मकल इलाके में सुरक्षा बलों ने आईईडी और ग्रेनेड समेत हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना की 48 राष्ट्रीय राइफल्स की एक संयुक्त टीम को तलाशी अभियान के दौरान इलाके में हथियार और गोला-बारूद मिला.

हथियार और गोला-बारूद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इलाके से चार रिमोट आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस), छह यूबीजीएल (अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) ग्रेनेड, पांच डेटोनेटर, चार फ्यूज, दो छोटे बॉक्स पैकेज और अन्य अनाम सामान बरामद किए गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है.

इससे पहले नवंबर में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भारतीय सेना के साथ एक संयुक्त अभियान में एलओसी (नियंत्रण रेखा) के पास पालनवाला गांव के इलाके में ड्रोन द्वारा गिराया गया एक बक्सा बरामद किया था. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बॉक्स से नौ ग्रेनेड, एक पिस्तौल, पिस्तौल की दो मैगजीन, 38 राउंड गोला बारूद और बैटरी से लैस एक आईईडी बरामद किया है. उसी महीने जम्मू पुलिस ने जम्मू के सिधरा नरवाल राजमार्ग पर एक टिफिन बॉक्स में रखी आईईडी बरामद की थी.

बता दें कि पिछले महीने जम्मू-कश्मीर के राजौरी के बाजी मॉल वन क्षेत्र में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में दो अधिकारी (कैप्टन) सहित चार सैनिक शहीद हो गए थे. इस मुठभेड़ में कैप्टन एमवी प्रांजल (63 आरआर/सिग्नल), कैप्टन शुभम- 9 पैरा (एसएफ) और हवलदार माजिद- 9 पैरा (एसएफ) शहीद हो गए थे. हालांकि, बाद में सुरक्षा बलों ने चारो ओर से घेर कर आतंकियों को भी मार गिराया था.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: राजौरी एनकाउंटर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो कैप्टन समेत चार जवान शहीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details