दिल्ली

delhi

jammu kashmir News : श्रीनगर में हनीट्रैप गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

By

Published : Jul 21, 2023, 6:32 PM IST

हनीट्रैप में फंसाकर लोगों से पैसे वसूलने वाले एक गिरोह का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले में पुलिस जांच कर रही है. (Honey trap gang busted)

Honeytrap gang busted in Srinagar
श्रीनगर में हनीट्रैप गिरोह का भंडाफोड़

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर पुलिस ने लोगों को हनीट्रैप में फंसाकर कथित रूप से पैसे वसूलने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि दो महिला समेत गिरोह में चार सदस्य थे जो खुद को पुलिस अधिकारी और पत्रकार बताते थे.

वहीं पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, 'ठगों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया गया है. यह गिरोह श्रीनगर के महजूर नगर इलाके से संचालित किया जा रहा था. यह गिरोह शहर में लोगों को साथ धोखाधड़ी, जालसाजी व जबरन उगाही में संलिप्त था.' इसमें रैनावारी इलाके का रहने वाला फिरदौस अहमद मीर खुद को पुलिस अधीक्षक बताता था जबकि हब्बा कदल निवासी मसरत मीर खुद को अपराध शाखा का अधिकारी बताता था.

उन्होंने बताया कि लाल बाज़ार का रहने वाला तारीक मीर खुद का परिचय पत्रकार के तौर पर देता था जबकि बेमीना निवासी आशिया लोगों को हनीट्रैप में फंसाती थी. खुद को पुलिस का उपनिरीक्षक बताने वाला गिरोह का अन्य सदस्य अभी फरार है. प्रवक्ता ने बताया कि महिला सदस्य लोगों को प्रेम जाल में फंसाती थीं और गिरोह के अन्य सदस्य मीडिया कर्मी या पुलिस अधिकारी बनकर उनका भयादोहन करते थे. आरोपियों के खिलाफ सदर पुलिस स्टेशन में एफआईआर संख्या 68/2023 यू/एस 392,472,419 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है. घटना की आगे की जांच जारी है. बता दें कि इससे पहले भी पुलिस के द्वारा हनीट्रैप के मामले में गिरफ्तारी की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के राजौरी में 8 शिक्षकों, एजेंटों पर फर्जी प्रमाणपत्रों पर नौकरी हासिल करने का आरोपपत्र दाखिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details