दिल्ली

delhi

Jammu Kashmir News: कुपवाड़ा में पुलिस और सुरक्षाबलों ने बरामद किया भारी मात्रा में गोला-बारूद

By

Published : Apr 6, 2023, 9:58 PM IST

एक संयुक्त अभियान में, विश्वसनीय इनपुट के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस हंदवाड़ा के साथ भारतीय सेना ने 06 अप्रैल 2023 की सुबह उत्तरी कुपवाड़ा जिले के हफरुदा वन में विशिष्ट जंगल में तलाशी अभियान चलाया, जहां से उन्हें भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है.

huge amount of ammunition recovered
भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के एक वन क्षेत्र से गुरुवार को सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में गोला और बारूद बरामद किया. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विश्वसनीय सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने सुबह उत्तरी कुपवाड़ा जिले के हफरुदा जंगल में तलाशी ली.

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान भारी मात्रा में गोला और बारूद बरामद किया गया, जिसमें आरपीजी (रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड) के पांच राउंड, आरपीजी के नौ बूस्टर ट्यूब और 10 यूबीजीएल (अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर) शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि गोला बारूद को जंगल में दो स्थानों पर छुपाया गया था.

अधिकारी ने बताया कि हफरुदा जंगल में हथियारों या गोला-बारूद के किसी और जखीरे या किसी आतंकवादी ठिकाने का पता लगाने के लिए गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा का एक सहयोगी गिरफ्तार

इसके अलावा एक दूसरी कार्रवाई एक तहत जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षा बलों ने आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है. इस मामले की जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के एलूसा इलाके में आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में विशिष्ट जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने कैनाल रोड एलूसा के पास एक विशेष जांच चौकी स्थापित की.

पढ़ें:Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है, लेकिन तेजी से घट रहा है- पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक व्यक्ति को पकड़ा गया. प्रवक्ता ने आतंकी संगठन के सहयोगी की पहचान बांदीपोरा निवासी जमशेद अहमद भट के रूप में की है. प्रवक्ता ने बताया कि भट के पास से चीन निर्मित एक ग्रेनेड और 12 एके-47 राउंड सहित गोला-बारूद, विस्फोटक सामग्री बरामद की गई. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details