दिल्ली

delhi

Jammu Kashmir News: रामबन में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद

By

Published : Apr 5, 2023, 3:31 PM IST

Updated : Apr 5, 2023, 6:16 PM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस और 23 आरआर सेना के जवानों ने रामबन इलाके में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है. इस ठिकाने से सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

terrorist hideout busted
आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

रामबन: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिला में मंगलवार को तहसील खारी के सुदूर पहाड़ी एवं वन क्षेत्र में हथियारों, गोला-बारूद एवं आतंक संबंधित सामग्री का जखीरा सुरक्षाबलों ने बरामद किया है. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर की गई. इनपुट मिलने के बाद मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए, जम्मू-कश्मीर पुलिस और 23 आरआर सेना ने संयुक्त तलाशी अभियान वन क्षेत्र में शुरू किया.

इस अभियान के दौरान वन क्षेत्र में संदिग्ध छिपने के स्थानों की तलाशी ली गई, जो यह कार्रवाई शाम तक जारी रही. इस दौरान सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य चीजें बरामद कीं. पुलिस ने इस ठिकाने से 7.62 एमएम की 256 कार्ट्रिज, 7.62 एमएम की 36 खाली कार्ट्रिज, एके-47 की 5 मैगजीन और 9 एमएम की 34 कार्ट्रिज बरामद की हैं.

इसके अलावा इस ठिकाने से 9 एमएम की 1 खाली कार्ट्रिज, 9 एमएम की 2 खाली मैगजीन, 2 पिका अम्न, 16 पिका खाली कारतूस, 1 पिका बेल्ट, 52 एमएम का 1 मोर्टार, 4 डेटोनेटर, 2 फीट कोर्डेक्स, 1 छुरी, 1 लालटेन, 1 टेप रिकॉर्डर, 1 हेड फोन्स के साथ वॉकमैन, 1 एलएमजी एमएन बेल्ट बॉक्स और 2 पहचान पत्र के साथ अन्य सामा बरामद हुए हैं. इस संबंध में थाना बनिहाल में आर्म्स एक्ट और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.

पढ़ें:TRF In Jammu-Kashmir: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समेत अन्य संगठनों के नेताओं को निशाना बनाने की योजना, जारी की लिस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी बारामूला इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था. यहां से पुलिस ने कई सामान बरामद किए थे. इससे पहले पुलिस ने बडगाम जिले से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया था.

Last Updated : Apr 5, 2023, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details