दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 3, 2022, 10:19 PM IST

Updated : Sep 3, 2022, 10:44 PM IST

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में घायल हुए आतंकवादी तबारक हुसैन की हार्ट अटैक से मौत

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में घायल हुए आतंकवादी तबारक हुसैन की हार्ट अटैक से मौत हो गई. उसका सेना के राजौरी अस्पताल में इलाज चल रहा था.

militant tabarak hussain
आतंकवादी तबारक हुसैन

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में घायल हुए आतंकी तबारक हुसैन (tabarak hussain) की शनिवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कोटली के सब्जकोट गांव के निवासी 32 वर्षीय तबारक हुसैन को नौशेरा सेक्टर में गिरफ्तार किया गया था. हुसैन के साथी भारतीय सैनिकों द्वारा ललकारे जाने पर उसे छोड़कर वापस भाग गये थे. आतंकवादी तबारक का सेना के राजौरी अस्पताल में इलाज चल रहा था, इसी दौरान उसकी मौत हो गई. इससे पहले उसने बताया था कि पाक खुफिया एजेंसी के एक कर्नल ने भारतीय सेना की चौकी पर हमले के लिए 30,000 रुपये दिये थे.

अधिकारियों ने कहा था कि पिछले छह साल में दूसरी बार हुसैन (tabarak hussain) को सीमापार से इस तरफ घुसपैठ की कोशिश करने के दौरान गिरफ्तार किया गया. वह पाकिस्तानी सेना की एक खुफिया इकाई के लिए भी काम करता था. सेना की 80 इन्फेंट्री ब्रिगेड के कमांडर ब्रिगेडियर कपिल राणा ने बताया कि 21 अगस्त को सुबह के समय झानगड़ में तैनात चौकन्ने जवानों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के दूसरी तरफ से दो से तीन आतंकवादियों की गतिविधि देखी.

उन्होंने कहा, एक आतंकवादी भारतीय चौकी के करीब आया और उसने बाड़ काटने की कोशिश की. चौकन्ने जवानों ने उसे ललकारा. हालांकि भागने की कोशिश कर रहा आतंकवादी गोली लगने से घायल हो गया. अधिकारी ने कहा कि पीछे छिपे हुए दो आतंकवादी घने जंगल की आड़ में भाग निकले. उन्होंने कहा, घायल पाकिस्तानी आतंकवादी को जिंदा पकड़ लिया गया और तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के साथ उसकी सर्जरी की गयी.

ये भी पढ़ें - गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी ने कबूला, भारतीय चौकी पर हमले के लिए भेजा गया था

Last Updated : Sep 3, 2022, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details