दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Gunfight in Rajouri : जम्मू कश्मीर के राजौरी में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, दो जवान और एक एसपीओ घायल

जम्मू कश्मीर के राजौरी में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकी मारा गया. वहीं, दो जवान और एक एसपीओ घायल हो गए हैं. वहीं, मुठभेड़ में लैब्राडोर डॉग भी शहीद हो गया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 12, 2023, 7:33 PM IST

Updated : Sep 12, 2023, 9:00 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

राजौरी/जम्मू : जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के नरला गांव में मंगलवार को छापेमारी करने गए सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं, जिसमें एक आतंकवादी को ढेर कर दिया. वहीं, इस मुठभेड़ में 21 आर्मी डॉग यूनिट के छह साल का लैब्राडोर भी शहीद हो गया है. इसके अलावा, दो जवान और एक एसपीओ घायल हो गये हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि राजौरी के नरला गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान समूह (एसओजी) मुठभेड़ स्थल पर डटे हैं.

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक जवान घायल हुआ है, जबकि आतंकवादियों को मार गिराने के लिए मुठभेड़ स्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना कर दिया गया. मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया गया, जबकि अन्य एक जवान भी घायल हो गया. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सोमवार शाम को पटराडा इलाके के वनक्षेत्र में एक तलाशी व घेराबंदी अभियान शुरू किया था और दो लोगों की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए कुछ गोलियां भी चलाई थी.

पढ़ें :Terror in Kashmir : आतंकवादी भर्ती मॉड्यूल का पर्दाफाश, लश्कर ए तैयबा के सहयोगी आतंकवादी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि दोनों संदिग्ध अंधेरे और घने जंगलों का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहे, लेकिन पीठ पर टांगने वाला अपना बैग वहीं छोड़ गए, जिसे सुरक्षा बलों द्वारा जब्त कर लिया गया. अधिकारी के मुताबिक, उसमें से कुछ कपड़े और कुछ अन्य सामग्रियां बरामद की गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि फरार आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बम्बेल और नारला सहित आसपास के इलाकों में घेराबंदी और तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि आखिरी खबर मिलने तक दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी जारी थी.

मुठभेड़ में आर्मी डॉग स्क्वायड का कुत्ता शहीद

वहीं उस स्थान का पता लगाने के लिए जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, डॉग स्क्वायड को भी लाया गया. इस बारे में सेना के एक अधिकारी ने कहा कि एक बार जब वे इलाके में पहुंचे, तो सुरक्षा बलों को कम से कम दो आतंकवादियों द्वारा भारी गोलीबारी का सामना करना पड़ा, जिसका जवाब दिया गया. इस दौरान सेना की डॉग यूनिट का एक कुत्ते की आग की चपेट में आ जाने से मौत हो गई.

मुठभेड़ में आर्मी डॉग यूनिट का लैब्राडोर शहीद हो गया

इस बारे में पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि सेना का कुत्ता केंट ऑपरेशन में सबसे आगे था. केंट भाग रहे आतंकवादियों की तलाश में सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रहा था. वह भारी शत्रुतापूर्ण गोलीबारी की चपेट में आ गया. अपने संचालक की रक्षा करते हुए, उसने भारतीय सेना की सर्वोत्तम परंपराओं का पालन करते हुए अपना जीवन बलिदान कर दिया.

पिछले कुछ महीनों के दौरान राजौरी और पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और रियासी जिले में कई मुठभेड़ हुई हैंं माना जा रहा है कि पाकिस्तानी आतंकी जम्मू संभाग में शांति भंग करने के लिए एलओसी से घुसपैठ कर रहे हैं.

(अतिरिक्त इनपुट-एजेंसी)

Last Updated : Sep 12, 2023, 9:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details