दिल्ली

delhi

किसानों और सरकार के बीच है लंगर-लाठी की लड़ाई : कांग्रेस

By

Published : Jan 4, 2021, 7:45 PM IST

कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं द्वारा भारत बायोटेक की कोवैक्सिन को मंजूरी देने के बारे में चिंता व्यक्त करने के ठीक एक दिन बाद पार्टी नेताओं ने सरकार को आड़े हाथों लिया है. साथ ही कांग्रेस नेता ने तीनों कृषि कानून के संबंध में किसानों की मांगों को स्वीकार नहीं करने के लिए केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया है.

jaiveer
jaiveer

नई दिल्ली :कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं द्वारा भारत बायोटेक के कोवैक्सिन को मंजूरी देने के बारे में चिंता व्यक्त करने के ठीक एक दिन बाद पार्टी नेताओं ने सरकार को आड़े हाथों लिया है. विपक्षी दल ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सभी संदेहों को दूर करने के लिए पहला टीका लेना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि किसानों व सरकार के बीच लाठी व लंगर की लड़ाई है.

किसानों के साथ गलत कर रही सरकार
ईटीवी भारत से बात करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने तीनों कृषि कानून के संबंध में किसानों की मांगों को स्वीकार नहीं करने के लिए केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया. किसान संघों और केंद्र के बीच बैठक के बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सरकार अहंकारी हो चुकी है. भाजपा ने साबित किया है कि वे किसान विरोधी हैं. क्योकि तरफ वे किसानों का लंगर खाते हैं वहीं दूसरी तरफ इन्हीं किसानों पर लाठियां बरसाते हैं. कहा कि हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि बीजेपी का अहंकार टूटे और वे तीनों कृषि कानूनों को वापस लें.

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल

देश की खातिर कानूर वापस ले सरकार
कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि किसानों की मांग पूरी नहीं होगी तो किसान यूनियनों ने चेतावनी दी है कि वे अपना विरोध तेज करेंगे. साथ ही 26 जनवरी को ट्रैक्टर ट्रॉलियों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करेंगे. भाजपा को अपने ही नागरिकों पर अत्याचार, तानाशाही रवैया और क्रूर व्यवहार नहीं करना चाहिए. बीजेपी सत्ता के अहंकार में है. समय है कि राष्ट्र की खातिर बीजेपी को इन कानूनों को वापस लेना चाहिए क्योंकि पहले ही 60 किसानों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें-नेताजी सुभाष से जुड़ी फाइलों को डिक्लासिफाई करे केंद्र सरकार : ममता

प्रधानमंत्री लें पहला इंजेक्शन
शेरगिल ने कहा कि देश का विश्वास बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद कोवैक्सीन का पहला इंजेक्शन लेना चाहिए. ताकि टीके के बारे में भय व आशंका दूर हो जाए. इससे पहले रविवार को कांग्रेस नेताओं आनंद शर्मा, जयराम रमेश और शशि थरूर ने सरकार से पूछा था कि सुरक्षा मानकों के अनिवार्य प्रोटोकॉल को दरकिनार क्यों किया गया. कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि वैक्सीन की स्वीकार्यता व सभी संदेहों को दूर करना केंद्र सरकार का काम है. जहां तक वैक्सीन की बात है तो आज हर कोई अंधेरे मे है और एक-दूसरे की ओर देख रहे हैं. वहीं बीजेपी ने विपक्षी नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि वे निहित स्वार्थों के हाथों में खेल रहे हैं और भारतीय होने पर गर्व करने से इंकार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details