दिल्ली

delhi

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने NSA अजीत डोभाल के बेटे से मांगी माफी

By

Published : Dec 19, 2020, 12:09 PM IST

Updated : Dec 19, 2020, 12:28 PM IST

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मैंने 2019 आपराधिक मानहानि केस में विवेक डोभाल के खिलाफ बयान दिया था. चुनावों के समय मैंने गुस्से में आकर कई आरोप लगाए. मुझे इसका सत्यापन करना चाहिए था.

Jairam ramesh apologises to vivek doval
जयराम रमेश ने मांगी माफी

नई दिल्ली: सीनियर कांग्रेस लीडर जयराम रमेश ने आपराधिक मानहानि केस में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से माफी मांगी है. विवेक डोभाल ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और कारवां मैगज़ीन के खिलाफ उनके खिलाफ एक बयान और लेख के लिए मानहानि का मुकदमा दायर किया था.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मैंने विवेक डोभाल के खिलाफ बयान दिया था. चुनावों के समय मैंने गुस्से में आकर कई आरोप लगाए. मुझे इसका सत्यापन करना चाहिए था.

विवेक डोभाल ने स्वीकार की माफी

वहीं, इस मामले पर विवेक डोभाल ने कहा कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 2019 आपराधिक मानहानि केस में माफी मांगी है और हमने इसे स्वीकार कर लिया है, लेकिन कारवां पत्रिका के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला जारी रहेगा. NSA अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल ने सोमवार को कथित रूप से मानहानिपूर्ण लेख प्रकाशित करने पर एक समाचार पत्रिका के खिलाफ फौजदारी मानहानि शिकायत दायर की थी. विवेक ने इस मामले में कांग्रेसी नेता जयराम रमेश के खिलाफ भी अभियोजन का अनुरोध किया था. 'कारवां पत्रिका, इस लेख के लेखक तथा रमेश के खिलाफ शिकायत दायर की गई है.

विवेक पर लगाया था आरोप

लेख में दावा किया गया कि विवेक एक विदेशी फंड फर्म चला रहे हैं जिसके प्रमोटरों की संदिग्ध पृष्ठभूमि रही है. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल मंगलवार को इस मामले में सुनवाई कर सकते हैं.

पढ़ें:आपराधिक मानहानि के मामले में जयराम रमेश ने दर्ज करवाया बयान

‘द कारवां’ नाम की एक वेब मैग्जीन ने अजीत डोभाल और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल केमैन आइलैंड में हेज फंड चलाते हैं. यह हेज फंड 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के महज 13 दिन बाद पंजीकृत किया गया था. विवेक का यह व्यवसाय उनके भाई शौर्य डोभाल के व्यवसाय से जुड़ा है.

(इनपुट: एएनआई)

Last Updated : Dec 19, 2020, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details